बदायूँ : 15 दिसम्बर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अन्तर्गत ब्लॉक सालारपुर, अम्बियापुर, दातागंज, सहसवान तथा बिसौली में विवाह सम्पन्न हुआ। जनपद प्रतिनिधियों व अधिकारियों ने नवदम्पत्तियों को आर्शीवाद दिया।

सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, जिलाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार सहित अन्य अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में

पहुंचकर नवदम्पत्तियों पर पुष्प वर्षा की एवं आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि जीवन में सबसे बड़ा दान कन्या दान ही माना जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित कर सबका साथ सबका विकास करने का एक ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सपना देखा था कि किस प्रकार अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का विकास किया जाए उसी सपने को साकार करने में उत्तर प्रदेश सरकार कार्यरत है।

उन्होंने कहा कि ऐसे एतिहासिक कार्यक्रम करने से आपस में भाईचारा बढ़ता है। सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीब परिवारों का सहयोग कर रही है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में जिन वर-वधुओं की शादी हो रही है, वह बड़े भाग्यशाली हैं। अपनी शादी में नेता, मंत्री और अधिकारियों को बुलाने के लिए लोग बार-बार निमंत्रण देते हैं और नहीं पहुंच पाते हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में सभी लोग मौजूद होकर वर वधुओं

को आशीर्वाद दे रहे हैं। यह एक अद्भुत नज़ारा है। अब माता-पिता पर लड़कियां बोझ साबित नहीं होंगी। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम, महाराज सिंह आदि मौजूद रहे।