समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त तहसीलदार बार एसोसिएशन के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को लिखित में प्राप्त करते हुए उनका लिखित निस्तारण करते हुए अधोहस्ताक्षरी के संज्ञान में लाएं।

सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कर करेत्तर,राजस्व कार्यों,चकबंदी एवं प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें सर्वप्रथम विभाग वार राजस्व प्राप्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें आबकारी एवं जीएसटी विभाग को लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति के संबंध में दिशा निर्देशित किया। वाहन कर की राजस्व प्राप्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई एवं अनुपस्थित होने पर एआरटीओ का 1 दिन का वेतन रोकते हुए कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।


खनन विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने खनन अधिकारी से भट्ठों से रॉयल्टी प्राप्त करने के विषय में जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देशित किया तथा पूर्व बैठक में मिट्टी खनन की परमिशन को चेक करने के दिए निर्देश पर स्पष्ट जानकारी ना दे पाने के कारण जिला खनन अधिकारी एवं खनन इंस्पेक्टर का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।
नगरीय निकायों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने नगर पालिका चंदौसी से लक्ष्य के सापेक्ष सबसे कम राजस्व प्राप्ति होने पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चंदौसी एवं राजस्व निरीक्षक चंदौसी नगर पालिका का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने आरसी वसूली के विषय में 10 बड़े बकायादारों की जानकारी प्राप्त की। विद्युत देय के बड़े बकायादारों रिलायंस इन्फोटेक गवाॅ, ए के एस फूड प्रोडक्ट्स रायपुर सराय संभल को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। व्यापार कर के बकायदाओं के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए जीएसटी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी बैठकों में 10 बड़े बकायदारों के डाटा अपने पास साथ लाएं।
प्रवर्तन कार्यों को लेकर जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त की जीएसटी विभाग संभल के अधिकारी को प्रवर्तन की कार्यवाही में तत्परता ना दिखने एवं अस्पष्ट जवाब देने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए।


परिवहन विभाग के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पीटीओ को चेतावनी जारी करते हुए प्रवर्तन कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए।
राजस्व एवं चकबंदी विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने तीन से पांच वर्ष पुराने लंबितवाद एवं 5 वर्ष से अधिक लंबित बादों के विषय में समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बादों का समय से एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन के साथ बैठक कर अभिभावक्ताओं की समस्याओं को लिखित में प्राप्त करते हुए उनका लिखित में निस्तारण कर संज्ञान में लाएं।
दिसंबर माह के मुख्यमंत्री संदर्भों का विश्लेषण करवाया जाएगा अगर उसके बाद भी कोई शिकायत प्राप्त होती है तो उसे पर संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई संज्ञान में लाई जाएगी। दिसंबर तक मुख्यमंत्री संदर्भ जिनका तहसील स्तर पर ही निस्तारण हो सकता है अगर उनका निस्तारण तहसील स्तर पर नहीं किया गया है तो जिम्मेदारी तय की जाएगी।


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू ,उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी ,एवं डिप्टी कलेक्टर दीपक चौधरी तथा समस्त तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार तथा जीएसटी अधिकारी एवं जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आशीष सिंह, एआईजी स्टांप, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट