नोटिस जारी होने बाद भी पंचायत सहायक का वही रुतबा बरकरार

शाहजहांपुरब्लॉक जैतीपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत घसा कल्यानपुर में ग्राम पंचायत सहायक वीकेश कुमार को लगातार मौखिक व ग्रुप पर निर्देशित करने बाद भी इनके द्वारा शासकीय कार्य नहीं किए जा रहे हैं। पंचायत सहायक वीकेश कुमार द्वारा पंचायत भवन भी नियमित रूप से नहीं खोला जा रहा है। दिनांक 13/09/2023 को खंड विकास अधिकारी ने इनकी कार्यशैली को देखते

हुए नाराजगी व्यक्त करते हुए ।पंचायत सहायक के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे ।बाद में खंड विकास अधिकारी ने इनके लिए एक अवसर भी प्रदान किया लेकिन पंचायत सहायक ने पंचायत भवन का न तो सही ढंग से संचालन किया और न ही इनके द्वारा सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।
इससे साफ जाहिर हो रहा है कि ये घोर उद्दंडता व मनमाने तरीके कार्य करने के आदी है और इनके द्वारा अधिकारियों के आदेशों की खिल्ली उड़ाई जा रही है।
पंचायत सहायक वीकेश कुमार को पहले भी मई 2023 में लगातार अनुपस्थित रहने पर पत्रांक 14/दिनांक 18/05/2023 व पत्रांक 17/दिनांक27/05/2023 को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया जिसका स्पष्टीकरण इन्होंने अभी तक प्रस्तुत नहीं किया ।

स्पष्टीकरण प्रस्तुत न होने की वजह से इनका वेतन भी रोक दिया गया किंतु फिर भी इनके द्वारा स्पष्टीकरण न दिया जाना पंचायत सहायक वीकेश कुमार की हठधर्मिता व उद्दंडता को सिद्ध करता है और ग्रामीणों का यह भी कहना है की पंचायत सहायक अगर कभी कभार पंचायत भवन में बैठते भी है। किसी भी सरकारी कार्य को करवाने के लिए मनमाने ढंग से पैसे वसूलते हैं।

अनमोल यादव की रिपोर्ट