सम्भल बहजोई के अचलपुर में बच्चों को खुराक पिलाकर किया बूथ का शुभारंभ

1466 बूथ, 139 ट्रांजिट और 35 मोबाइल टीमें को 3.8 लाख डोज पिलाने का लक्ष्य

सम्भल। पोलियो टीकाकरण अभियान का आज जिलाधिकारी ने विधिवत रुप से शुभारंभ किया। उन्होंने लक्षित बच्चों को पोलियो खुराक भी पिलाई। सप्ताह भर तक चलने वाले इस अभियान में 3.8 लाख बच्चों को सुरक्षा की पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य है।


रविवार को जिले में पल्स पोलियो अभियान का आगाज हो गया। बहजोई ब्लाॅक के अचलपुर में जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बूथ का फीता काटकर पोलियो अभियान का आगाज किया। उन्होंने मौजूद बच्चों को सुरक्षा की खुराक भी पिलाई। साथ स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि कोई भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए। सीएमओ डाॅ. तरन्नुम रजा ने बताया कि जिले में 1466 बूथों पर 3.8 लाख बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य है।
अभियान में बेसिक शिक्षा, आंगनवाड़ी, पंचायती राज विभाग ने भी सहयोग किया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ संतोष कुमार ने बताया कि बूथ के बाद सोमवार से 23 सितंबर तक घर-घर भ्रमण कर 860 टीमें शून्य से पांच साल तक के बच्चों को दवा पिलाएंगी।
देर शाम सीएमओ कार्यालय में बैठक कर दिन भर की गतिविधियों की समीक्षा की गई। खामियां मिलने पर अधीनस्थों को चेतावनी दी और जवाब भी तलब किया गया। यहां डाॅ संतोष कुमार, डाॅ. विरास यादव, संजीव राठौर, डाॅ. दानिश सुहेल, अरशद रसूल, मु. जावेद, प्रवीन कुमार, महेश गौतम, सर्वेश कुमारी आदि मौजूद रहे।

सम्भल से खलील मलिक