सहसवान। आज रविवार को सहसवान कोतवाली परिसर में होली त्योहार व शबे बरात के मद्देनजर शांति समिति की बैठक सी ओ चंद्रपाल सिंह की अध्यक्षता में हुई। सहसवान प्रशासन ने उपस्थित समाजसेवी संभ्रांत नागरिकों सहित व्यापारी लोगों से होली का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।

थाना परिसर में होली त्योहार को देखते हुए सहसवान प्रशासन ने संभ्रांत नागरिकों की शांति पीस कमेटी की बैठक बुलाई।
बैठक में दो दर्जन गांव सहित नगर के संभ्रांत नागरिक एवं व्यापारी, समाजसेवियों सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सहसवान के सी.ओ. चंद्रपाल सिंह ने होली पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील करते हुए कहा कि होली पर्व आपसी भाईचारा का संदेश देता है। इस त्योहार से लोगों को सीख लेनी चाहिए। रंग गुलाल उड़ाते समय किसी भी तरह का बवाल उतपन्न ना करें ताकि होली का पर्व सुखमय तरीके से अच्छे से संपन्न हो।

अगर कहीं भी किसी व्यक्ति के द्वारा क्षेत्र में त्योहार पर खलल डालने की कोशिश की गई व शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की गई तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल सिंह ने कहा कि होली पर कोई भी नई परंपरा नहीं डाली जाएगी। हमारे द्वारा हल्का उपनिरीक्षक एवं सिपाहियों को निर्देशित किया गया है, वह अपने अपने क्षेत्र में नज़र रखे हुए हैं। हुड़दंग मचाने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए सभी लोग आपसी भाईचारे के बीच त्योहार को मनाएं। ग्राम प्रधानों को बताया कि गांव के ग्रामीणों को समझा दिया जाए कि अगर कोई रंग से परहेज करता है तो उसके ऊपर रंग डाल कर त्यौहार को खराब न करें।
प्रभारी निरीक्षक संजीव शुक्ला ने कहा कि होली का त्योहार रंगों और भाईचारे का त्योहार है। इसे सभी मिलजुल कर मनायें। होली पर्व शुक्रवार को पड़ रही है। इस दिन मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों में नमाज पढ़ने जायेंगे। इसका ख्याल रखते हुए समय से पूर्व होली खेलें साथ ही किसी को कोई भी समस्या या कोई भी किसी तरह की शिकायत हो तत्काल पुलिस को अगवत करवाए।


उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब बनाकर बचने वाले लोगों की सूचना मेरे नंबर पर दें, अवैध कच्ची शराब बहुत ही हानिकारक है। उन्होंने लोगों से अपील की कि होली के दिन अवैध शराब बेचने एवं बनाने वालों की सूचना पुलिस को दे। वरिष्ठ उपनिरीक्षक सहसवान ने कहा कि यह होली त्यौहार भाईचारे का है। अगर किसी को कोई परेशानी है, तो शीघ्र पुलिस को अवगत कराएं। जिससे उसकी समस्या का समाधान किया जा सके।

रिपोर्टर – सैयद तुफैल अहमद