सोनौली: भारत-नेपाल सोनौली बॉर्डर के नेपाली सीमा बेलहिया कस्बे में नेपाली नागरिकों ने करीब ढाई घण्टो तक चक्का जाम कर भारत और नेपाल के आवागमन को पूरी तरह से ठप कर दिया। नेपाली सीमा में नागरिकों ने हंगामा भी मचाया जिसके कारण सरहद पर तनाव उत्पन्न हो गया। मौके पर जिम्मेदार अधिकारी पहुंचकर स्थितियों को समझा और आवागमन बहाल कराया।

आपको बता दे कि नेपाल से भारत आ रहे नेपाली नागरिक हो या भारत के नागरिक सभी को सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसएसबी उनकी जांच करती है। पहचान पत्र व आधार कार्ड देखती है। फिर उन्हें भारत में प्रवेश की अनुमति देते हैं।
इस जांच से आक्रोशित कुछ लोग नेपाली सीमा के बेलहिया कस्बे में शनिवार की दोपहर को मालवाहक ट्रकों को रोक दिया और हंगामा खड़ा कर दी। देखते ही देखते सरहद के दोनों तरफ से आवागमन पूर्ण रूप से ठप हो गया। स्थिति तनावपूर्ण हो गया। सरहद के दोनों तरफ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो गई।

नेपाल के तरफ से डीएसपी भैरहवां, एपीएफ डीएसपी ,इंस्पेक्टर बेलहिया ईश्वरी अधिकारी तथा भारत की तरफ से प्रभारी निरीक्षक सोनौली धनंजय सिंह चौकी प्रभारी अशोक कुमार, एसएसबी सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद मौजूद रहे। एसएसबी के अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया और उच्चाधिकारियों ने नेपाल के अधिकारीयो से वार्ता की तब जाकर मामला शांत हो हुआ ।