बदायूं । दिनाँक २२/०८/२०१९ को युवा मंच संगठन की महिला शाखा की जिला प्रभारी हर्षित गुप्त के नेतृत्व में दर्जनों संगठन की युवतियों ने रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर मोहल्ला जवाहरपुरी स्थित सत्संग आश्रम में बृक्षों को युवतियों द्वारा राखी रक्षासूत्र बांधकर बृक्षमित्र होने के संस्कार से संप्रेषित कराया गया ।

इस अवसर युवा मंच संगठन महिला शाखा की ज़िला प्रभारी हर्षिता गुप्ता बताया की बृक्ष हम सब के भाई के समान है जो हम सबके जीवन का अभिन्न अंग है हम संगठन की इस मुहिम हो बिगत 6ठी वर्ष मनाते हुये बृक्षों को राखी बांध कर हम जन सन्देश देना चाहते है कि बृक्ष मानव जीवम में एक भाई की तरह हम सबके जीवन की २४ घण्टे रक्षा करते है और मानव जीवन से लेकर प्रकृति को पूर्ण करते है ।

युवा मंच संगठन की जिला सचिव माही शुक्ला ने इस मौके पर बृक्षों को रक्षासूत्र बंधवाते हुये कहा कि हमने कोई बहुत बड़ा काम नही किया लेकिन पेड़ पर रक्षा सूत्र बांधकर बहुत सुकून मिला साथ ही संगठन की हमारी बहनों में प्रत्यक्ष रूप से वृक्ष मित्र होने के संस्कार भी संप्रेषित कर सके है रक्षाबंधन के दिन पेड़-पौधों पर भी रक्षा सूत्र बांधकर उनकी दीर्घायु होने की कामना करके की स्वस्थ परंपरा पेड़-पौधों की सुरक्षा व स्वच्छ पर्यावरण के सम्बन्ध में एक सार्थक पहल अवश्य हो सके यदि रोपित वृक्षों के वयस्क हो जाने तक उनकी सुरक्षा और देखभाल सुनिश्चित की जाय तो ही वृक्षारोपण सार्थक सिद्ध हो सकता है और बृक्षों को राखी के माध्यम से रक्षासूत्र बांधकर प्रण लेना सबका परम् कर्तव्य पूर्ण रक्षासूत्र से पूर्ण होता है ।

इस मौके पर युवा मंच संगठन के महिला शाखा की महक वैश्य, कंज़्जिका गुप्ता, दिव्या शर्मा, प्रियंका वर्मा, स्नेहा यादव, परी अरोड़ा, कनिष्का यादव, दीक्षा शर्मा, कनक अरोड़ा, सुहानी, नव्या शुक्ला आदि उपस्थित रही।