बदायूँ। युवा मंच संगठन के द्वारा ग्राम खेड़ाजलालपुर पुख्ता में शनिदेव जी महाराज जो कलियुग के देव है जो बुराई के विनाशक है के जन्मोत्सव उपलक्ष्य के शनिदेव महाराज की मूर्ति पर संगठन के साथियों के द्वारा माल्यार्पण कर पूजन कर नमन वंदन कर प्रार्थना की कोरोना महामारी के प्रकोप से मानवजाति को निजात मिले और इस महामारी से जो काल के गाल में समा गये है उनकी आत्माओं को शांति प्राप्त हो ।

इस अवसर युवा मंच संगठन के पदाधिकारी यतेंद्र सिंह के द्वारा ग्रामवासियों के समक्ष भगवान शनि देव की गाथाओं में बताया गया कि कश्यप मुनि के वंशज भगवान सूर्यनारायण की पत्नी छाया ने संतान की प्राप्ति के लिए घोर तपस्या के जरिए भगवान शिव से संतान प्राप्ति का वर मांगा। भगवान शिव के फल से ज्येष्ठ की अमावस्या में भगवान शनिदेव का जन्म हुआ। सूर्य के तेज और तप के कारण शनिदेव का रंग काला हो गया ।

इस मौके युवा मंच संगठन के विधानसभा अध्यक्ष यतेंद्र प्रताप सिंह, उसहैत नगरध्यक्ष आकाश सैनी, विशाल शर्मा, विकास सैनी, अभिषेक शाक्य, रवि गुप्ता, रविन्द्र सक्सेना, प्रभात सक्सेना, दुर्वेश प्रताप सिंह, रोहित प्रताप सिंह, रूद्र प्रताप सिंह, शिवम सोलंकी, शिवम ठाकुर, राजेश कुमार, विजय प्रताप सिंह, विपिन सिंह, अवधेश सिंह, रामनिवास गुप्ता, सुरेंद्र सिंह, श्री नेपाल सिंह, छविराम यादव, नेकशू सक्सेना, भोला भोजवाल, डा धर्मेंद्र पाल सिंह, अजय प्रताप सिंह, अमित सक्सेना, सिद्धांत गुप्ता, निखिल प्रताप सिंह, राज प्रताप, रजत, आदि लोग शोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित रहे।