बदायूं।जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में टीएलएम प्रदर्शनी एवं नवाचार मेला का आयोजन किया गया ।
दो दिवसीय प्रदर्शनी का उप निदेशक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण द्वारा शुभारंभ किया गया ।
टीएलएम प्रदर्शनी के प्रभारी डॉ अमित शर्मा द्वारा ब्लॉक नगर व माध्यमिक शिक्षा प्राथमिक,जूनियर स्तर, केजीबीवी की ओर से अलग- अलग व्यवस्था किया गया। समेकित शिक्षा की ओर से राजेश मौर्य ने बताया कि दिव्यांग बच्चों हेतु शिक्षण सामग्री का प्रदर्शन कर दिव्यांग बच्चों को कैसे सिखाया जाए।
संदीप कुमार राय ने बताया की सीखा ज्ञान टिकाऊ रहने के लिए गणित शिक्षण , भाषा शिक्षण , होम बेस के बच्चों को कैसे दैनिक गतिविधि को सीखया जाए।रज्जन सिंह ने फलेश कार्ड,कहानी चित्र थ्रीडी चार्ट का उपयोग गद्य अथवा पद्य को शिक्षण पूर्व अनुकूलित करने की विद्या और बच्चों के साथ टीएलएम को बहु उपयोगी कैसे बनाये इसकी जानकारी दी । विपिन कुमार मिश्र ने दृष्टि

बाधित बच्चों को ब्रेल पूर्व भाषा विकास , ब्रेल लिपि , मैग्नीफायर , टाईप्स,जीप अनजिप,ब्रेल लेखन को बताया। ,दुर्गेश प्रताप सिंह ने अनन्त पथ , साउंड बाल केन का उपयोग स्टाल पर प्राचार्य गिरजेश कुमार चौधरी ,प्रवक्ता डॉ अमित शर्मा ने स्टाल का अवलोकन कर कहा कि दिव्यांग बच्चों के साथ -साथ सामान्य बच्चे के लिए शिक्षण सामग्री बहुत उपयोगी है।
कार्यक्रम के अंत मे प्राचार्य ने सराहनीय कार्य के लिए समेकित शिक्षा को बेस्ट स्टाल के लिए विशेष शिक्षकों को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विशेष शिक्षक रज्जन सिंह , राजेश कुमार मौर्य,संदीप कुमार राय ,दुर्गेश प्रताप सिंह स्टाल पर उपस्थित रहे।