बदायूँ। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 अंतर्गत 13 मई शनिवार को जनपद के 06 मतगणना केन्द्रों पर मतगणना की जाएगी। मतगणना की तैयारी को लेकर शुक्रवार को डीएम मनोज कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओम प्रकाश सिंह व संबंधित एसडीएम के साथ मंडी समिति बदायूँ एवं संतोष कुमार मैमारियल इंटर कॉलेज गनगोला दातागंज में मतगणना की व्यवस्थाओं को परखा।

मतगणना की व्यवस्था का जायजा लेने के बाद डीएम ने बताया कि मतगणना स्थलों को सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है। शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना कार्य सम्पन्न कराया जायेगा। मतगणना संबधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्मिकों का प्रशिक्षण हो चुका है। मतगणना टेबल लग गये हैं। बैरिकेटिंग, प्रकाश व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे लाउडस्पीकर आदि लगाये जा चुके हैं।
उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी का निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। हर तरीके से सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त रहनी चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया गया कि सीसीटीवी कैमरों से सतर्क दृष्टि रखते हुए 24 घंटे निरंतर निगरानी की जाए।

उन्होंने मतगणना केंद्र में आवश्यक सुविधा, रूट चार्ट, वैकल्पिक रूट चार्ट, सुरक्षा व्यवस्था, निष्पक्ष चुनाव के रूप में मतों की गणना के लिए संबंधित को निर्देशित करते हुए वाहन प्रवेश और निकासी के बारे में जानकारी ली। मूलभूत सुविधाओं, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, समुचित लाइट और वाहन के लिए पार्किंग स्थल की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया।