बदायूं। अभाविप के सात दशकों की गतिविधियों की गाथा पर प्रकाशित होने जा रही पुस्तक “ध्येय-यात्रा” का अग्रिम पंजीयन का अभियान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत प्रदेश सहमंत्री अंकित पटेल व विभाग संगठन मंत्री अमित भारद्वाज ने नगर के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों का पंजीयन कराया। भूतपूर्व नगर विकास राज्य मंत्री एवं नवनिर्वाचित विधायक महेश चन्द्र गुप्ता का पंजीयन कराते हुए अमित भारद्वाज ने बताया कि ध्येय यात्रा पुस्तक दो खंडों में 800 से अधिक पृष्ठों की होगी जिसमें 24 रंगीन पृष्ठ भी होंगे। पुस्तक का विमोचन आगामी 15 अप्रैल को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसवले के द्वारा किया जाएगा।
अमित भारद्वाज ने बताया की पुस्तक के प्रथम खंड में अभाविप के स्थापना की पृष्ठभूमि, वैचारिक अधिष्ठान, संगठन का स्वरूप और विकास क्रम, छात्र आंदोलन की रचनात्मक दिशा, शिक्षा-क्षेत्र छात्र-हित राष्ट्रहित में किए गए साहसिक प्रयास शामिल है। द्वितीय खंड में छात्र नेतृत्व एवं अभाविप की वैश्विक पटल पर भूमिका, ऐतिहासिक प्रस्ताव,राष्ट्रीय सामाजिक एवं शैक्षिक मुद्दे, विविध आयाम का महत्व , प्रभाव और उपलब्धियां शामिल हैं।
इस अवसर पर जिला संयोजक हरिमोहन सिंह,प्रांत मीडिया संयोजक सर्वज्ञ गुप्ता, मनीष सागर, प्रसून सक्सेना, मुकुल राठौर, नगर मंत्री मृत्युंजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर – भगवान दास