बदायूं।नगर क्षेत्र में समग्र शिक्षा समेकित शिक्षा अंतर्गत अभिभावक परामर्श का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह जिला समन्वयक समेकित शिक्षा जितेंद्र सिंह के देखरेख में आयोजन किया गया।


समेकित शिक्षा अंतर्गत दिव्यांग बच्चों की विद्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए नगर क्षेत्र में मंगलवार को दिव्यांग बच्चों के अभिभावकों की बैठक का आयोजन किया गया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र प्रेमसुख गंगवार ने कार्यक्रम का शुभारंभ करके उपस्थित अभिभावकों को प्रेरित करते हुए कहा कोई भी अभिभावक निराशा से बचें सकारात्मक रहें। बच्चों को घर पर अभ्यास कराते रहे और बच्चों में सुधार दिखेगा।
जिन अभिभावकों के बच्चे नियमित विद्यालय जाते है उनके बच्चों और अभिभावकों को सम्मानित कर प्रेरित किया।
हुरिया रब्बी कक्षा 7 ईशु ठाकुर कक्षा 2 ने अपने कक्षा की कविता सुनाई जिसके लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी ने सम्मानित किया।


प्रधानाध्यापिका उच्चप्रथमिक विद्यालय कन्या मेहरजबीं ने अनुरोध किया की बच्चों को नियमियत विद्यालय भेजें सुधार होगा।
रिसोर्स पर्सन एस्पेशल एजुकेटर राजेश कुमार मौर्य ने गम्भीर बच्चों को घर पर टीएलएम का उपयोग कर वास्तविक वस्तु एचित्र नाम का सहसम्बन्ध बनाकर सीखाया जाय तो आसानी से सीखते है ।
स्पेशल एजुकेटर रज्जन सिंह ने समेकित शिक्षा योजना उपकरण का उपयोग वर्क बुक दिव्यांग शिक्षा अधिकार अधिनियम 2016 की जानकारी दी।
मॉडल पर्सन के रूप में डॉ शोएब फिशथरेपिस्ट उपस्थित रहकर अनम इशानी पाल,खुसी को घर पर अभ्यास कराने के लिए अभ्यास कराकर दिखाए अभिभावकों को कहा कि नियमित अभ्यास कराया जाए।
इस अवसर पर प्रधानाध्यापक मो मज़हर अहमद संविलियन स्कूल शोथा उपस्थित रहे। स्पेशल एजुकेटर दुर्गेश प्रताप सिंह ने सभी अभिभावकों का रजिस्ट्रेशन कार्य किये। उपस्थित सभी अभिभावकों व बच्चों को भोजन पैकेट दिया गया।


कार्यालय नगर संसाधन केंद्र से अमित चौबे आयुष सक्सेना दीपू उपस्थित रहकर सहयोग किये। स्पेशल एजुकेटर राजेश कुमार मौर्य ने कार्यक्रम का संचालन किया।