बिल्सी। भाकियू चढूनी की मासिक पंचायत बिल्सी तहसील प्राँगण में मंगलवार को आयोजित हुई। पंचायत के बाद संगठन ने उपजिलाधिकारी को सम्बोधित 7 सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।
भारतीय किसान यूनियन चढूनी की मासिक पंचायत में किसानों के मुद्दे छाए रहे। किसानों की मांगों को प्रमुखता के साथ उठाया गया।
पंचायत को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष अरशद खां ने कहा क्षेत्र में आलू की बुवाई के लिए किसान डीएपी को लेकर परेशान है। सेंटरों पर डीएपी नहीं मिल रही है। किसान प्राइवेट में दोगुने दामों में खरीदने को मजबूर है। प्रशासन को इस ओर ध्यान नहीं है डीएपी जमकर कालाबाज़ारी हो रही है।
ज़िलाध्यक्ष सतीश साहू ने कहा क्षेत्र में तमाम गोशालाओं के निर्माण के बावजूद गौवंश खुले में भूखी प्यासी घूम रहे हैं। जिस कारण किसानों पर हमला भी कर रहे हैं व

किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। नगला डल्लू में बनी गौशाला में सरकारी बजट मिलने के बावजूद गौवंश की स्थिति काफी दयनीय है। इसकी जाँच होनी चाहिए।
ज़िला सचिव प्रवेंद्र सिंह व जिला प्रभारी अजब सिंह ने चकमार्गों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग रखी।
ज़िला कोषाध्यक्ष रहीस अहमद मलिक ने आधार कार्ड संशोधन केंद्रों पर अवैध वसूली का आरोप लगाकर कहा बिल्सी नगर व क्षेत्र में बने आधार कार्ड संशोधन केन्दों पर संशोधन के नाम पर 400 रुपये तक की अवैध वसूली की जा रही है। इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।


इस मौके पर भाकियू चढूनी के रईस अहमद नन्नू सैफी जलालुद्दीन इसरार खान कासिम अली रामेश्वर प्रवेंद्र जिला सचिव अजब सिंह राजपूत प्रेमवीर अमर सिंह शेर सिंह सूरजपाल प्रेम सिंह सोहवरन सिंह अनमोल सिद्धार्थ यादव इरफान अहमद आदि लोग मौजूद रहे।