Oplus_131072

‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा की हुई शुरूआत

जिला कलेक्टर परिसर में जिला कलेक्टर ने “एक पेड़ मां के नाम” किया पौधारोपण

सामूहिक जनभागीदारी से अभियान को सफल बनाने की अपील

खैरथल-तिजारा 17 सितम्बर जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने खैरथल-तिजारा में अंबेडकर चौराहा पर श्रमदान कर प्रदेश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने आमजन को जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था। इसी क्रम में जिले में आज से ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े की शुरूआत की जा रही है। जिसके तहत 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक प्रदेशभर में सामूहिक जन भागीदारी के श्रमदान के माध्यम से गांवों एवं शहरों में सफाई तथा स्वच्छता का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एवं स्वस्थता एक दूसरे के पर्याय हैं। जिस जगह स्वच्छता रहती है, वहां स्वस्थता अवश्य होगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण स्वच्छता बिना जन सहयोग के संभव नहीं है। ऐसे में हम सभी स्वच्छता के विजन को ध्यान में रखते हुए अपने नागरिक कर्तव्य निभाकर इस अभियान का हिस्सा बनें।

जिला कलेक्टर ने “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत जिला सचिवालय परिसर में पौधारोपण किया तथा आमजन से अधिकाधिक पौधारोपण करने के साथ उनकी सुरक्षा करने की अपील की।