संभल। यूपी के जनपद सम्भल ज़िला अस्पताल में संचालित इंडियन ब्लड डोनेट ग्रुप संस्था के संस्थापक नवेद शान और संभल युथ फाउंडेशन के सस्थापक आमिर सुहैल और युवा शक्ति ब्लड डोनर्स ग्रुप के सस्थापक शोरव त्यागी ने मिलकर शुक्रवार को अपना अपना रक्तदान किया काकोरी ट्रेन एक्शन की 100 वीं वर्षगांठ पर संस्था के सदस्यों के साथ पहुचकर तीनो ग्रुपों ने 25 यूनिट ब्लड डोनेट किया। इस।मौके पर रक्तदान शिविर में मौजूद जिलाधिकारी डां राजेन्द्र पैसिया और पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने ग्रुप के संस्थापक नवेद शान को पुष्प और प्रवस्तित पत्र दे कर उनका उत्साहवर्धन किया।
इंडियन ब्लड डोनर ग्रुप के संस्थापक नवेद शान ने बताया की बीते समय उनके परिवार में बीमारी के कारण मरीज को खून कमी हो गई थी। उस समय उपचार के दौरान चिकित्सक ने परिजनों से कहा मरीज की जान को खतरा है। खून चढ़ाना पड़ेगा अगर समय से खून नही मिला तो मरीज की जान जा सकती है। परिजनों में बमुश्किल खून का इंतजाम किया। नवेद का कहना है उस दृश्य को देख दिल को बहुत पीड़ा हुई थी। कैसे एक बोतल खून के लिये मरीज के परिजनों को भटकना पड़ता है। वही से ठान लिया कि अब खून की कमी से अपने ही क्या जिले में किसी को जान गवानी नही पड़ेगी और एक इंडियन डोनर्स ब्लड ग्रुप के नाम से व्हाट्सएप पर टीम तैयार कर खून अस्पतालो में खून की कमी से जूझ रहे मरीजो की सेवा में लग गये। धीरे धीरे ग्रुप का करवा बढ़ता ही चला गया। जो कि आज सम्भल जनपद ही नही बल्कि बाहर अन्य जिलों समेत दिल्ली,विहार,राजस्थान, उत्तराखंड समेत कई राज्यो में इंडियन ब्लड डोनर्स ग्रुप के सदस्य निशुल्क खून दे कर मरीजो की जान बचाने का काम कर रहे है।पिछले वर्षों से शहर में इंडियन ब्लड डोनर्स ग्रुप मरीजो के लिये ब्लड का इंतजाम कर रहा है।उस समय से किसी भी खून की जरूरत बाले मरीज को सम्भल शहर में भटकना नही पड़ता है। मरीज के परिजनों को एक मैसेज उसकी खून की जरूरत को पूरा करने के लिये इंडियन ब्लड डोनर्स के सदस्य ब्लड बैंक पहुच निशुल्क खून उपलब्ध कराने को तत्पर रहते है।
नवेद शान को अनेको बार मंचो पर सम्मानित किया जा चुका है इंडियन ब्लड डोनर्स ग्रुप से नवेद शान, डॉक्टर युनुस , मोहम्मद शिराज , मोहम्मद ओवेस , मोहम्मद अतीक , डी एस आर हॉस्पिटल से डॉक्टर शाने रब , संभल युथ फाउंडेशन से आमिर सुहैल वारसी , मोहम्मद अमान, मोहम्मद शाहरुख वस्ती , मोहम्मद अरबाब नवाब , डॉक्टर शाने रब ,डी एस आर हॉस्पिटल संभल , युवा शक्ति से शोरव त्यागी , विशाल शर्मा , डॉक्टर नीरज , मोहम्मद उस्मान , मोहम्मद अजीम , गौरव काफी रक्तदान करने वाले युवा मौजूद रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट