कादरचौक। संविदा कर्मियों ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना-प्रदर्शन करने के बाद थाना कादरचौक पर दी लिखित शिकायतअधिशासी अभियंता से संविदा कर्मियों की शिकायत पर अवर अभियंता अमित कुमार को तत्काल प्रभाव से हटाया कादरचौक ।बिजली उपकेंद्र कादरचौक पर तैनात जेई अमित कुमार लगातार लाइनमैनों को अभद्र भाषा व मारने पीटने की धमकी देते हैं। जिससे संविदा कर्मी लाइनमैन बिजली घर पर काम करने से कतराते हैं जिस पर दिन मंगलवार को संविदा कर्मियों ने विद्युत उपकेंद्र पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि अवर अभियंता को हटाओ बिजली घर बचाओ। हंगामा होते हुए देखा मौके थाना पुलिस भी पहुंच गई।


आपको बता दें कि यह घटना 26 जुलाई की रात साढ़े नौ बजे की है कदारचौक विद्युत उपकेंद्र की 33 केवी लाइन ब्रेकडाउन में थी 33 केवी लाइन को ठीक करने के लिए संविदा कमी लाइन को चेक कर रहे थे ।जब लाइन को पर कोई भी फाल्ट नहीं मिला तो लाइनमैन शिवकुमार द्वारा जेई अमित कुमार को फोन किया गया और 33 कब लाइन की ट्राई लेने के लिए कहा। फोन चलने के दौरान ही जेई ने सप्लाई को लगाया तो फीटर होल्ड नहीं हुआ। जिस पर जेई अमित कुमार ने लाइनमैन शिवकुमार को फोन पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा साले तुमको आऊंगा चप्पल से मारूंगा जैसे अभद्र शब्दों का प्रयोग किया चप्पल से पीटने की बात पर जेई के दुर्व्यवहार से लाइनमैन परेशान हैं। जिसकी शिकायत लाइनमैनों ने उपखण्ड अधिकारी और अधिशासी अभियंता उझानी से की है। इस बात से बौखलाकर अवर अभियंता अमित कुमार संविदा कमी के घर पहुंचे उनके परिवार जनों को धमकाने लगे जिससे मेरे परिजन भयभीत है। जिस पर संविदा कर्मी शिव कुमार ने थाना कादरचौक पहुंचकर दिन मंगलवार को लिखित शिकायत पत्र देकर कानूनी कार्रवाई करने की

मांग की है वहीं पर जेई के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की मांग भी है। अभी इसकी सूचना को दी गई सूचना मिलते ही अधिशासी अभियंता उझानी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लाइनमैन की समस्याओं को सुन अवर अभियंता अमित कुमार को तत्काल विद्युत उपकेंद्र से हटा दिया और उनकी जगह रवि कुमार को विद्युत उपकेंद्र की जिम्मेदारी सौंपी इससे खुश होकर संविदा कर्मियों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर खुशी जाहिर की। इस मौके पर लाइनमैन शिवकुमार,मुकेश,आशीश,कप्तान ,वीरपाल,चंद्रपाल,दयाशंकर,बलवीर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह