बदायूँ । प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही एम्बुलेंस सेवा बुधवार को फिर जीवनदायिनी साबित हुई। सरकारी एम्बुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) ने अपनी सूझबूझ से मरीज के जीवन की रक्षा करने में अहम भूमिका निभाई।

एम्‍बुलेंस के परियोजना प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि बुधवार को दोपहर करीब दो बजे कादरचोक रोड पर शेखूपुर रेलवे फाटक के पास आपस मे दो मोटरसाइकिल की भिड़ंत होने पर एक बुजुर्ग महिला एवं चालक के घायल होने पर सूचना मिलते ही 5 मिनट में एम्बुलेंस घायलों के पास पहुँची। मौके पर ईएमटी ने अपनी तत्परता दिखाते हुये, घायलों को एम्‍बुलेंस में शिफ्ट करके चिकित्सालय की ओर निकले।

उसके बाद हसीब खान (ईएमटी) ने रास्‍ते में ही टेलीफोन कॉल के माध्यम से , ईआरसीपी टीम (लखनऊ) की सहायता से प्राथमिक उपचार देते हुए घायलों को रास्‍ते में दर्द से राहत दिलाई और पायलट सुमित ने अपने कर्तव्य को पूरा निभाते हुए सही समय पर एम्बुलेंस से घायलों को चिकित्सालय पहुँचाया।

घटना के समय औचक निरीक्षण पर निकले परियोजना प्रबंधक एवं क्षेत्रीय प्रबंधक ने घटना स्थल पर ईएमटी एवं पायलट की तत्परता और कार्यकुशलता की प्रशंसा की।

मरीज को लेकर जब एम्बुलेंसकर्मी जिला चिकित्सलाय बदायुं पहुंचे तो डॉक्टर ने मरीज की जांच करने के बाद, ईएमटी एवं पायलट की समझदारी और कार्यकुशलता की सराहना की।