खैरथल-तिजारा 4 जुलाई गुरुवार को जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका की शुक्ला की अध्यक्षता में रीको सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीड़ा सलोनी खेमका, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी अश्विन के पंवार सहित औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक में महाप्रबंधक जिला उद्योग विभाग सुरजीत सिंह खोरिया ने जिला कलक्टर को सीएसआर के अंतर्गत आने वाली कंपनियों द्वारा गत वित्तीय वर्ष में किए गए व्यय एवं कार्यों के बारे में बताया। जिस पर जिला

कलेक्टर ने औद्योगिक इकाई द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यो की सराहना करते हुए आगे भी इस प्रकार के कार्य करने की अपेक्षा की। जिला कलेक्टर ने बैठक में जिले की प्राथमिकता के आधार पर सीएसआर के तहत कराए जाने वाले प्रमुख कार्यों पर चर्चा की।

बैठक में जिला कलक्टर प्राथमिकता के आधार पर प्रथम चरण में जिले की 30 आंगनबाड़ियों को मरम्मत व रंग रोहन कर 2 अक्टूबर तक आदर्श आंगनवाड़ी बनाने, चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग के इंफ्रास्ट्रक्चर और उपकरण, प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर लाइब्रेरी एवं जिला मुख्यालय लाइब्रेरी सहित सरकारी भवनों पर सोलर पैनल सीएसआर के माध्यम से लगाने पर चर्चा हुई।

जिला कलक्टर शुक्ला ने सरकार की मंशा अनुसार एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत इस मानसून सघन पौधारोपण के लिए बीड़ा एवं रीको के अधिकारियों को भिवाड़ी में 15 मुख्य स्थान( लगभग डेढ़ एकड़) जहां सघन वृक्षारोपण किया जा सकता है चिन्हीकरण कर सीएसआर के माध्यम से मीयावाकी तर्ज पर विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृक्षारोपण की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए प्रत्येक पेड़ को जियो टैग करने के निर्देश दिए।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा