उत्तर प्रदेश सिविल पेंशनर्स परिषद के सदस्यों ने की सेवा

बदायूँ : भारत स्काउट गाइड संस्था के तत्वावधान में गांधी जन्मशती नेत्र चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर चल रहे निःशुल्क जल सेवा शिविर का 26 वें दिन समापन हो गया। स्काउट गाइड और उत्तर प्रदेश सिविल पेंशनर्स परिषद के सदस्यों ने भीषण गर्मी में राहगीरों को शीतल जल पिलाकर उनकी प्यास बुझाई।
स्काउट संस्था के प्रादेशिक वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश चंद्र ने कहा कि स्काउट गाइड का पहला कर्त्तव्य निःस्वार्थ सेवा है। विषम परिस्थितियों में भी लोगों की सहायता करने के लिए तत्पर रहते हैं।
स्काउट संस्था के डा.वीपी सिंह सोलंकी ने कहा कि संयम, सेवा और स्वाध्याय से जीवन सार्थक और समर्थ बनता है।


उत्तर प्रदेश सिविल पेंशनर्स परिषद के ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि निःस्वार्थ सेवा से जीवन महकता है।
स्काउट संस्था के पदाधिकारियों, स्काउट गाइड और उत्तर प्रदेश सिविल पेंशनर्स परिषद के रविंद्र मोहन सक्सेना, आचार्य प्रताप सिंह, महेश मित्र, संतोष शर्मा, दिलीप अग्रवाल, बृजेश चौहान, राजेश मौर्य, भीमसेन सागर ने राहगीरों और बसों, टैंपो, ई रिक्शा में यात्रा कर रहे लोगों को शीतल जल और शर्बत पिलाया।
जिला संगठन कमिश्नर मोहम्मद असरार ने बताया कि निःशुल्क जल सेवा शिविर में सेवा करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं स्काउट-गाइड को 21 जून के लिए स्काउट भवन पर सुबह 10 बजे सम्मानित किया जाएगा।
पूर्व जिला ट्रेनिंग कमिश्नर संजीव कुमार शर्मा के नेतृत्व में शिवोहम, रिया कश्यप, रेनू, रितु कश्यप, हिमांशु, प्रेम, निखिल चौहान, अशोक सक्सेना ने सेवा किया।

रिपोर्टर निर्दोष शर्मा