अगस्त 2024 तक पूर्ण हो हर घर नल से जल का कार्य


बदायूँ : 10 जून जिलाधिकारी मनोज कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर घर नल से जल का कार्य 31 अगस्त 2024 तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने मानसून से पहले सड़कों पर पाइप बिछाने के लिए किए गए गडढो को भरने के भी निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी कार्य किया जाए, उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा सभी कार्य शासन की मंशा के अनुरूप समय से पूर्ण किए जाएं ताकि ग्रामीणों को स्वच्छ व साफ जल हर घर नल योजना से उपलब्ध कराया जा सके।
अधिशासी अभियंता जल निगम नरेंद्र वर्मा ने बताया कि जनपद के करीब 500 ग्रामों में हर घर नल योजना से जल उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी ग्रामों में यह कार्य 31 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिस पर कार्य कराया जा रहा है। रेट्रो फिटिंग के 27 ग्रामों का कार्य पूर्ण कर ग्राम प्रधान को हैंडओवर कर दिया गया है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, जिला समन्वयूर अमरजीत कुमार, पीएनसी आगरा के प्रतिनिधि हरिओम चौधरी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।