सम्भल । बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में बाढ़ की तैयारियों के संबंध में स्टीयरिंग ग्रुप की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एक्सईएन बाढ़ खंड बदायूं उमेश चन्द द्वारा जनपद सम्भल में स्थित तटबंध के विषय में जिलाधिकारी को अवगत कराया।

जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि एक माह के अंदर अपनी तैयारियों को पूर्ण करते हुए तटबंध की मरम्मत कराना सुनिश्चित करें। तहसीलदार गुन्नौर को निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही तटबंध

का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें । स्वास्थ्य विभाग की बाढ़ से संबंधित तैयारियों के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को दवाईयां, क्लोरीन आदि की पर्याप्त उपलब्धता एवं मच्छर जनित रोग से रोकथाम के लिए निर्देशित किया।

पशुओं के चारे की उपलब्धता को लेकर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दिनेश चन्द्र को आवश्यक दिशा निर्देशित किया। बाढ़ चौकियों के निरीक्षण बाढ़ से संबंधित प्रचार प्रसार , लेखपाल ,ग्राम प्रधान, एस‌एचओ आदि के फोन नम्बर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। राशन

सामग्री की उपलब्धता, गोताखोरों की उपलब्धता, विद्युत आपूर्ति आदि को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ दिनेश चन्द्र, डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक वेद राम,एक्सईएन बाढ़ खंड बदायूं उमेश चन्द्र, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, तहसीलदार गुन्नौर, आपदा विशेषज्ञ अच्युत कुमार यादव, अंकित कुमार सहायक अभियंता बाढ़ खंड नरौरा।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट