बदायूँ: 27 मार्च जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया वर्तमान लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिये जिला प्रशासन कटिबद्व है। स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरूकता सम्बंधी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित कर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मतदान संबंधी जानकारी देने के लिए स्वीप कन्ट्रोल रूम कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर स्थापित स्वीप की मतदाता जागरूकता गैलरी का अवलोकन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में जनपद के दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने हेतु पी0डब्ल्यू0डी0 आइकन के माध्यम से अपील जारी करायी जायेगी। डी0ई0ओ0 ने बताया कि दिव्यांगजनों, महिलाओं व वृद्वजनों को मतदान संबंधी जानकारी के लिये हेल्पलाइन नंबर जारी किया जायेगा एवं वीडियो काॅल के माध्यम से मतदाताआंे को मतदान संबंधी जानकारी देने के लिए स्वीप कन्ट्रोल रूम कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित किया जा रहा है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर स्थापित स्वीप की मतदाता जागरूकता गैलरी का अवलोकन किया तथा जनपद बदायूँ के मतदाताओं से अपील की कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में मतदान दिवस पर अपने घर से निकलें, मतदान के महत्व को ध्यान में रखकर मतदान केन्द्र तक आयें तथा अपना बहुमूल्य वोट देकर अच्छे एवं सजग नागरिक बनें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0), अपर जिलाधिकारी (प्र0), सिटी मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित रहें।