कादरचौक – दिन मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादर चौक पर मरीज डॉक्टर का इंतजार करते रहे मगर डॉक्टर नहीं आए। परेशान होने के बाद मरीज को प्राइवेट डॉक्टर और अस्पतालों में जाकर अपना इलाज करना पड़ा।


यह पूरा मामला कादरचौक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां पर सुबह मरीज नंबर जल्दी आने के लिए 9:00 बजे स्वास्थ्य केंद्र पहुंच जाते हैं ।मगर डॉक्टर नहीं आते हैं मरीज ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर हम लोग सुबह 9:00 बजे आ जाते हैं लेकिन यहां पर हमें बैठकर डॉक्टर का इंतजार करना पड़ता है। डॉक्टर कभी भी

अपने टाइम पर स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं आते हैं। जिसके कारण हम मरीजों को प्राइवेट डॉक्टर के पास जाकर अपना इलाज करना पड़ता है। अगर देखा जाए तो सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए विभिन्न योजना चल रही है मगर यहां पर बैठे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी इन डॉक्टरों के ऊपर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जिसका खामियां मरीज को उठाना पड़ता है समय पर डॉक्टर ना मिलने के कारण जनता प्राइवेट डॉक्टर और अस्पतालों में जाकर अपना इलाज करती है। जिससे उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। देखना यह है कि इस खबर के बाद ऐसे डॉक्टरों पर क्या कार्रवाई की जाती है।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह