पोते की चाह मे सास और पति बना हैवान, सास की इच्छा पूरी नहीं कर सकी बहू तो दादी ने जमीन पर पटक अपनी ही पोती को मार डाला

भिवाड़ी। भिवाड़ी पुलिस जिले के शेखपुर अहीर थाना अंतर्गत गांव बिनोलिया की रहने वाली सोनिया पत्नी सज्जन सिंह ने भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक को लिखित में शिकायत देकर अपने पति व सास के खिलाफ अपनी ही बेटी की मौत का जिम्मेदार मान कर भिवाड़ी एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई है।

महिला सोनिया के मुताबिक, पति व सास को बेटे की चाहत है, लेकिन उसे बेटा पैदा नहीं हुआ. महिला ने बताया पति मुझे शराब पीकर मुझे मारता पिटता है और जब से शादी हुई है जब से रुपये पैसो की डिमांड व बच्ची को जन्म न देकर बेटे को जन्म देने पर दबाब बनाकर मारता व पिटता आता रहा है और कई बार तो मेरी बच्चियों को भी मारने का प्रयास किया है। मे अभी तक चुप थी पर अब चुप नही रहुंगी।

राजस्थान के तिज़ारा तहसील थाना शेखपुर मे पाँच माह पूर्व अपनी दूसरी बच्ची मीनाक्षी को जन्म दिया तभी से सास और पति सहित ससुर भी मेरी बेटी मीनाक्षी पर निगाह बनाए हुए थे। वही सोनिया को बेटा पैदा नहीं हुआ तो पति ने उसका गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की. सोनिया को इससे पहले एक चार साल की बच्ची भी है। पीड़ित महिला सोनिया ने आरोपी पति और सास व ससुर उसके घरवालों के खिलाफ पुलिस थाने में लिखित मे शिकायत दी है।

जानकारी के मुताबिक, जिला खैरथल तिज़ारा तहसील तिज़ारा थाना शेखपुर अहीर गांव दिनोलिया की रहने वाली सोनिया का विवाह सज्जन सिंह के साथ हुआ था. शादी के 12 माह बाद महिला गर्भवती हुई इन एक बच्ची को जन्म दिया तो पति और ससुरालवालें उस पर बेटा पैदा करने का दबाव बनाने लगे. मगर, पहली संतान के रूप में बेटी हुई. इसके बाद ससुराल वालों ने उसे कई तरह की यातनाएं दी. जब वह दूसरी बार गर्भवती हुई तो उसने फिर से बेटी को जन्म दिया. इससे गुस्साए ससुराल वालों ने पाँच माह तक यातनाएं दी और बीते दिन रविवार को माँ अपनी बेटी मीनाक्षी निल्हा धुला और सुलाकर पास ही के मन्दिर मे अन्य औरतो के साथ भंडारे का प्रसाद लेने चली गई। जब सोनिया अपने घर लौटी तो पाँच मांग की मीनाक्षी बेसुध मिली जिसे आनन फानन मे भिवाड़ी के एक निजी अस्पताल मे लेकर आये जहा से डॉक्टरों ने उसे दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वही देर शाम सोनिया और उसके परिजन भिवाड़ी जिला अस्पताल लाये जहा पर डॉक्टरों ने पाँच माह की मीनाक्षी को मृत घोषित कर दिया। वही डॉक्टरों ने पाँच माह की बच्ची के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्तम करा शव परिजनों को सौप दिया है। वही इधर जिला एसपी योगेश दाधीच ने महिला सोनिया की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

रिपोर्ट मुकेश