सम्भल। बहजोई बदायूँ रोड स्थित ओएलएफ चंदौसी में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में मिलेट्स रेसीपी एवं उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिसमें सर्वप्रथम विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अनामिका यादव, जिलाधिकारी मनीष बंसल ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं मिलेट्स (श्रीअन्न) से बनाए गए व्यंजनों के स्टालों का अवलोकन किया।


कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि विभाग के द्वारा समस्त अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में मिलेट्स (श्रीअन्न) के बारे में कृषि विभाग के विशेषज्ञों ने सभी उपस्थित लोगों को जानकारी दी एवं मिलेट्स से बने खाने की पौष्टिकता को बताया।
जिला अग्रणी प्रबंधक केनरा बैंक अमित बिश्नोई ने बैंकों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं में दिए जा रहे लाभों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। एवं अन्य वक्ताओं ने

भी मिलेट्स के बारे में अपने-अपने विचार रखें।
इसके उपरांत जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अनामिका यादव ने अपने संबोधन में कहा की मिलेट्स (श्रीअन्न) स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छे एवं लाभदायक होते हैं।यह बहुत ही अच्छा कांसेप्ट है। इस तरह के कार्यक्रम आगे भी होते रहे। ताकि अधिक से अधिक लोग अन्न के प्रति जागरूक हो सकें। माननीय प्रधानमंत्री हर वह बिंदु

उठाकर चल रहे हैं। जिससे अंतिम व्यक्ति का उद्धार हो सके एवं अंतिम व्यक्ति का विकास भी हो सके। मिलेट्स (श्रीअन्न) के माध्यम से किसानों को उन्नत बनाने का प्रयास किया जा रहा है उन्होंने कहा कि मोटा अनाज उपयोगी होता है इसको अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाए।


जिलाधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मिलेट्स को सरकार की तरफ से बढ़ावा दिया जा रहा है। इसको अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का और हम सब लोगों को अपने भोजन में शामिल करने का प्रयास करना चाहिए। श्री अन्न खाने में स्वादिष्ट होते हैं इनको अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इनकी ब्रांडिंग करने की भी आवश्यकता है। इसके उपरांत कार्यक्रम के समापन में उप कृषि निदेशक अरुण कुमार त्रिपाठी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, उप कृषि निदेशक अरुण कुमार त्रिपाठी, भूमि संरक्षण अधिकारी ओंकार सिंह, उप जिलाधिकारी चंदौसी संदीप कुमार वर्मा,समस्त डिप्टी

कलेक्टर, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला अभिहित अधिकारी संजय शर्मा, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी पुलकित श्रीवास्तव एवं जनपद स्तरीय अधिकारी सहित रेस्टोरेंट के प्रतिनिधि एवं प्रगतिशील किसान तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट