व्यापार मंडल की सक्रियता को लेकर डिप्टी कमिश्नर ने की प्रशंसा

12 अक्टूबर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के तत्वधान में एक बैठक वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष /नगर अध्यक्ष उझानी राजकुमार बंसल के प्रतिष्ठान पर सरंक्षक पूर्व मंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक में वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर खंड एक के.के.गुप्ता डिप्टी कमिश्नर खंड दो आर. एन.राय ने व्यापारियों की समस्या और सुझाव पर चर्चा करते हुए संजय ट्रेडिंग कंपनी के मालिक स्व.संजय गुप्ता के परिजनों को 10 लाख की दुर्घटना बीमा राशि ट्रांसफर की बैंक स्टेटमेंट की प्रति सौंपी बैठक का संचालन नगर महामंत्री उझानी अवधेश वर्मा ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए सरंक्षक पूर्व मंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। देश के विकास में व्यापारी वर्ग का अहम स्थान है। देश प्रदेश की सरकार व्यापारी हितों के लिए कई लाभान्वित योजनाएं संचालित कर रही है। जिससे व्यापारी समाज को एक अच्छा माहौल मिल रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देशन में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जमीनी स्तर पर समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया गया है।

प्रदेश युवा अध्यक्ष/जिला अध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू ने बताया कि व्यापारियों के समस्या के समाधान के लिए व्यापार संगठन चौबीस घंटे सक्रिय है। व्यापारी के सम्मान के लिए संगठन हर स्तर पर संघर्षरत है जिसके चलते व्यापारियों की आस्था लगातार संगठन में बढ़ती जा रही है संगठन विभाग और व्यापारी के बीच एक पुल का कार्य कर रहा है।

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष /नगर अध्यक्ष उझानी राजकुमार बंसल ने स्थानीय समस्याओं को वाणिज्य कर अधिकारी के सामने व्यापारियों की जीएसटी की खामियों की समस्याओं को रखा जिसके लिए वाणिज्य कर अधिकारियो ने हर संभव समाधान करने की बात कही

डिप्टी कमिश्नर खंड एक के.के.गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारियों के प्रति संवेदनशील है। तय सीमा से ऊपर के व्यापारियों को पंजीकरण कराना चाहिए जिससे की उन्हे सरकार द्वारा लाभान्वित योजनाओं का लाभ मिल सके।

डिप्टी कमिश्नर खंड दो आर. न.राय ने बताया कि व्यापारी के समस्या के समाधान के लिए विभाग द्वारा त्वरित समाधान किया जाएगा ऑनलाइन प्रक्रिया में कोई समस्या आने पर विभाग द्वारा हेल्प डेस्क की सहायता से निदान हो जायेगा उन्होंने व्यापार मंडल की सक्रियता को लेकर प्रसंशा व्यक्त की।

बैठक में नगर इकाई उझानी द्वारा सरंक्षक विमल कृष्ण अग्रवाल,वाणिज्य कर अधिकारी के.के.गुप्ता , आर. एन.राय, जिलाध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू,जिला उपाध्यक्ष नरेश शंखधार,योगेश वार्ष्णेय का पटका पहनाकर कर स्वागत किया गया।


इस अवसर पर नगर कोषाध्यक्ष संजीव आजाद ,नगर उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता,प्रकाश माहेश्वरी ,
कौशल बंसल, विवेक महेश्वरी,ऐश्वर्य बंसल,मदन मोहन लोधी , अभिनव सक्सेना,दीपक गर्ग ,श्याम वार्ष्णेय आदि लोग मौजूद रहे।