मतदेय स्थलों के सम्भाजन प्रस्ताव के सम्बन्ध में माननीय विधानसभा सदस्य एवं मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई आयोजित

नए मतदाताओं को सूची में शामिल करने लिये ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज मतदेय स्थलों के सम्भाजन प्रस्ताव के सम्बन्ध में माननीय विधान सभा सदस्य एवं मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिलाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि नए मतदाताओं को सूची में शामिल करने लिये ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं, अधिक से अधिक लोगों को जागरूक भी किया जाये और किसी एक मोबाइल नम्बर से अधिक आवेदन ना किया जाये यदि ऐसी दशा में जिस नम्बर से ज्यादा आवेदन होंगे उन पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र में बीएलओ अपना कार्य ना कर रहा हो तो उसकी सूचना सम्बंधित अधिकारी को अवश्य दें।


    जिलाधिकारी ने समस्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शहरी क्षेत्रों में जहां ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी तथा बहुमंजिली भवन बन गये हैं उन क्षेत्रों के भवनों में मतदेय स्थल बनाने हेतु भूतल पर कम्युनिटी हाल/स्कूल आदि उपलब्ध हों तो उक्त सोसाइटी एवं भवनों में आवासित मतदाताओं हेतु वही मतदेय स्थल बनाये जाने हेतु सर्वे कराकर राजनैतिक दलों के साथ बैठक में विचार विमर्श कर प्रस्ताव तैयार कर लिये जायें।     आयोग के निर्देशों के क्रम में निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 124 बरेली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र द्वारा सर्वे के आधार पर सम्भाजन करते हुए 12 मतदेय स्थलों में से 328 मतदाताओं को शिफ्ट करते हुये 431 मेगा ड्रीम होम्स सोसाइटी में नया बूथ बनाये जाने पर सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा सहमति व्यक्त की गयी। नये मतदेय स्थल संख्या 431 बनाये जाने के पश्चात उक्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बूथों की संख्या पूर्व में प्रस्तावित 430 बूथों के स्थान पर 431 हो जायेगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, नगर मजिस्ट्रेट रेनू सिंह, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।