जिला व्यापार बन्धु की बैठक हुई सम्पन्न

जिलाधिकारी ने व्यापारियों की सुनी समस्याएं और निस्तारण के दिये निर्देश

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज जिला व्यापार बन्धु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

जिलाधिकारी को व्यापारियों ने अवगत कराया कि अटल पुल पर स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था नहीं है यह पुल तीन रोडों को जोड़ता है ऐसे में सुरक्षा की दृष्टिगत लाईट का होना अनिवार्य है। चौपला चौराहे से स्टेशन रोड की सड़क खराब तथा पोल नहीं हटाये गये हैं जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है। स्टेशन के निकट पुलिस चौकी के पास डलाव (कूड़ा घर) स्टेशन के पास है जिससे जिले में आते ही जनपद की छवि खराब होती है। उक्त क्रम में जिलाधिकारी ने सम्बंधितों को निर्देश दिये।


व्यापारियों ने शिकायत की कि जनपद में फल व सब्जी मंडी के लिये अलग से उप मंडी परिसर नरियावल में बना हुआ है जिसमें आढतें आवंटित की हुई है परन्तु बड़ी मात्रा में बाहर सड़क पर फलों का कारोबार होता है, जिससे मंडी के आढ़ती ठगा महसूस करते हैं। इसे अविलम्ब रोका जाना चाहिए फल व सब्जी के समस्त कारोबार मंडी स्थल से ही होना चाहिए। उक्त क्रम में मण्डी सचिव ने बताया कि बड़े आढ़तियों को शिफ्ट किया जा रहा है और छोटे फल विक्रेताओं को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वह भी मंडी के अन्दर से ही बिक्री का कार्य करें।


व्यापारियों ने बताया कि विगत बैठक में इंडसंड बैंक के विरूद्ध शिकायत लीड बैंक प्रबंधक को भेजी थी, जिसमें उन्होंने री केवाईसी के नाम पर अनेकों चेक बाउंस कर दिये थे और फर्म की प्रतिष्ठा को नुकसान व भारी हानि भी हुई थी। अब तक बैंक ने चेक बुक जारी नहीं की है विगत 15 दिनों से और कारण लिखकर आता है क्योंकि आपकी बाउंसिंग बहुत ज्यादा हुई है इसलिये चेक बुक जारी नहीं की जा सकती है। यह व्यापारियों और उद्यमियों का उत्पीड़न है। उक्त के क्रम में जिलाधिकारी ने नवागत एलडीएम को संज्ञान लेने के निर्देश दिये।


व्यापारियों ने अवगत कराया कि मूर्ति नर्सिंग होम से ईट पजाया वाली रोड खराब है सम्बंधित अधिकारी ने अवगत कराया कि रोड सुधार हेतु स्टीमेट भेजा गया है। इसी प्रकार गढ़ी से बीबीएल स्कूल वाली रोड की खराब स्थिति के बारे में जानकारी दी गयी जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह किसके अंडर में आती है यह पता करके अवगत कराया जाये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अगर कोई व्यापारी अपनी दुकान के आगे सड़क पर सामान रखता है तो उसे चेतावनी दें कि मार्ग पर से सामान हटायें। उक्त के उपरांत सामान ना हटाया जायेगा तो उसके विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष बहादुर सिंह, एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह, एलडीएम, व्यापारीगण सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।