बदायूँ । कस्बा अलापुर में सीएससी केंद्र पर जन्म प्रमाण पत्र,मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर एक मामला सामने आया है। कस्बे के सीएससी केंद्रों पर तीन सौ रुपए लेकर फर्जी प्रमाण पत्र बनाए जा रहे हैं। सीएससी केंद्र वाले ने 5 मिनट में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाकर दे देते है।
अमित पाल पुत्र विनोद कुमार निवासी ग्राम गयोति धर्मपुर थाना अलापुर ने आरोप लगाया है कि सीएससी राजपूत जन सेवा केन्द्र पर बिना डॉक्यूमेंट के मेरा जन्म प्रमाण पत्र 300 रुपए में बना दिया।
मैने जब जांच कराई तो प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। जब मैने सीएससी केंद्र वाले से रुपए वापस मांगे तो उसने मुझे डाट फटकार कर वहां से भगा दिया। इसकी बात की थाने में शिकायत की तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि पुलिस ने जन सेवा केंद्र संचालक भगवान दास को पकड़ा और सांठगांठ कर उसे छोड़ दिया। फिलहाल इस बात को लेकर कस्बे में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दें कि कस्बे में पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके है और कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। इसी को देखते हुए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने वालों पर कोई लगाम नहीं लग रही है। इससे सीएससी संचालकों के हौसले बुलंद हो रहे है। कस्बा में 300 रुपए लेकर जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए जाते हैं। देखना यह है कि योगी सरकार में ऐसे सीएससी केंद्र वालों पर क्या कार्रवाई करती है।