पानी से निकलने को मजबूर हुए ग्रामीण

उघैती। उघैती कस्बा और क्षेत्र में झमाझम बारिश हो रही है। इस बार उघैती और क्षेत्र में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जिसके कारण ग्रामीण इलाकों में नाले उफान पर आ गए हैं। बस्तियों की सड़कों पर जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से मानसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। जिसके कारण सड़क नाले उफान पर आ गए हैं और बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं। नाले का पानी घरों और खेतों में भरा गया है। बीती रात में उघैती कस्बा करनपुर रोड पासी बस्ती जाटव बस्ती सड़कों पर दो फीट ऊपर पानी चलना शुरू हो गया इस कारण इस साल आफत की बारिश हुई। उघैती क्षेत्र के कई गांव की सडके जलमग्न हो गए। बिल्सी तहसील सहसवान ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम उघैती गर्वी सरकी मैं कहीं मोहल्ले के बासी गंदे पानी मैं से निकलने पर वह मजबूर जाटव बस्ती की सीसी पूरी तरह से जमीन में बैठने लगी रघुनाथपुर सराय सावल महानगर मेवली और कई दर्जन गांव के लोगों का निकलना हुआ दुश्वार नाली का पानी रोड पर बहता हुआ नजर आ रहा है।

क्षेत्र के प्रधानों की पूरी तरह से बारिश ने खुलती पोल खानापूर्ति द्वारा सड़कों का हुआ निर्माण और एक ही बारिश में प्रधानों का कच्चा चिट्ठा निकल कर आया भार ग्रामीण प्रधान और सचिवों को लगातार कोस रहे हैं गांव में बद से बदतर जैसे हालात नजर आ रहे हैं। कई घरों में अंदर तक पानी भर गया है, लोग अपने सामान को सुरक्षित रखते हुए नजर आ रहे हैं। पानी इतना अधिक गिर गया है सड़कों पर इस कदर पानी भर गया है की बाइक पूरी तरह से डूबने की कगार पर है।
पानी के साथ साथ सड़कों पर गंदगी के ढेर लगने शुरू हो गया।मच्छरों से अनेक तरह की बीमारियां पैदा होती हैं इन्हीं गंदगी और से मच्छर भी पैदा हो रहे हैं

आपको बतादें कि मौसम विभाग ने 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट अकरम मलिक