बदायूँ । भारतीय किसान यूनियन ने थाना उघैती क्षेत्र की घटना का जमकर विरोध किया है।इससे पूर्व में भी डीएम, मंडल आयुक्त बरेली के लिए थाना उघैती के इस उत्पीड़न के खिलाफ लिखित पत्र दिए गए।
उघैती थाना क्षेत्र के गांव सलामतपुर भूड निवासी पन्नालाल पुत्र लटूरी की पुलिस के द्वारा मारपीट से मौत हो गई। दर्जनों की संख्या में पुलिस फोर्स ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार कराया। इस संबध में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा है। आरोप है कि पुलिस इतनी निरंकुश है पुलिस के आला अधिकारियों ने इतने बड़े घटना पर कोई भी कारगर कदम नहीं उठाया जा रहा है जैसे ही मृतक पन्नालाल का शव रात्रि में भारी फोर्स के साथ पहुंचा तो गांव में हड़कंप मच गया
मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह वह मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने इस संबंध में डीएम, एसएसपी को पत्र सौंपा। इस घटना को लेकर एसएसपी से वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह से तीखी नोकझोंक हुई। मंडल उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह ने बताया जब एसएसपी को घटना के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस दरोगा अदालत गए थे और थाना अध्यक्ष भी नहीं थे जबकि रात्रि में ही मृतक के साथ मारपीट की गई थी और गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से राम मूर्ति मेडिकल कॉलेज बरेली रेफर कर दिया गया जो कोमा में था रात्रि में कौन सी अदालत लगती है यह सब जांच का विषय है। बुधवार को चौधरी सौदान सिंह ने कहा एसएसपी के व्यवहार और कार्य से हम संतुष्ट नहीं है। इस घटना में सभी आला अधिकारी तक लिप्त हैं ऐसी घटनाएं जिले में आम हो गई है। पुलिस का उत्पीड़न चरम सीमा पर है जनता पर जुल्म खुलेआम हो रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं का कहना है कि अब हम चुप होकर नहीं बैठेंगे जिस तरह थाना उघैती, सहसवान या फिर थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव रसूलपुर कांड हो ऐसी घटनाएं काफी बढ़ चुकी हैं इन घटनाओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन चौधरी राकेश टिकैत राष्ट्रीय प्रवक्ता से आज वार्ता करेंगे और बदायूं में बड़ा आंदोलन करने के लिए रणनीति तय की जाएगी एसएसपी और डीएम को पत्र सौंपने के बाद मंडल उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह व मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना व नगर उपाध्यक्ष सतीश साहू,राशिद अब्बासी, तेजपाल सिंह, शंकरलाल, ओमपाल सिंह, गिराम सिंह, यादव महेंद्र सिंह, जोग सिंह, अनार सिंह यादव,करतार सिंह, दीपक मौर्य, प्रेमचंद्र, कृष्ण अवतार शाक्य, श्याम पाल सिंह आर्य समेत दर्जनों नेता मौजूद रहे। बड़े आंदोलन के लिए रणनीति तैयारी के लिए मीटिंग की अज्ञात स्थान पर मीटिंग करके उन्होंने कहा अब इस तरह बदायूं में जुनून और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी कर्मचारियों द्वारा जिस तरह लोगों की हत्या करके उनसे आर्थिक समझौता करके उन्हें शांत किया जाता है। यह घटना बढ़ती जा रही हैं इन घटनाओं को खत्म करने के लिए अब आंदोलन ही एक तरीका बचा है इसके लिए बड़ा आंदोलन होगा वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह ने कहा जिस तरह एसएसपी के द्वारा दुर्व्यवहार से वार्ता की गई है जिस तरह अधिकारियों के लिए बात सुननी चाहिए उनका निराकरण करना चाहिए दोषियों खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए वह नही कर रहे है। जबकि मंडल आयुक्त तक पत्र पहुंच चुके हैं परंतु एसएसपी द्वारा पुलिस कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही इस प्रकरण पर कोई अमलीजामा पहनाया गया। इस बात को लेकर आज मैं बड़ा आहत हूं पुलिस पूरी तरह निरंकुश और बेलगाम होकर काम कर रही है गरीब और बेगुनाहों पर जिस तरह से घटनाएं घटित हो रही हैं अब मैं 75 वर्ष का हो चुका हूं ऐसे जुल्मों के लिए सहन नहीं करूंगा 50 वर्षों से ज्यादा समय से मैं आंदोलन करता चला आया हूँ।जुल्म के खिलाफ आवाज बुलंद की है अब मैं मोर्चा खोलकर आखरी दम तक पुलिस प्रशासन के खिलाफ लड़ाई लड़ लूंगा जब तक दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रखूंगा।राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के लिए भी बदायूं आने का न्योता दूंगा जिससे जनपद की धरती से बड़ा आंदोलन किया जा सके।