कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य गंभीरता से करते हुए समय से करें पोर्टल पर अपलोड

बदायूँ। बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशपाल सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का गुरुवार को निरीक्षण कर उन्होंने इसमें तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों से व्यवस्थाओं के सम्बंध में जानकारी ली। डीएम, एसएसपी ने कर्मचारियों से अपने सामने कोविड-19 के सक्रमित मरीजों से बात कराई।
जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण फिर काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसमें कोविड धनात्मक प्रकरण सामने आने पर तत्काल कांटैक्ट ट्रेसिंग किये जाने तथा प्रत्येक कोविड पाजिटिव व्यक्ति के लिए घर वालों और बाहरी सम्पर्को को चिन्हित करते हुए उनकी सैम्पलिंग करवायी जाने समेत अन्य कार्यवाहियों में इस कमाण्ड एवं कंट्रोल सेन्टर की बड़ी भूमिका है।
उन्होनें प्रतिदिन डोर टू डोर सर्वे करने वाली सर्विलान्स टीम की कार्ययोजना इनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति टेस्टिंग की स्ट्रेटजी एवं क्रियान्वयन किसी व्यक्ति के धनात्मक होने पर कोविड अस्पताल पहुंचाना कोविड केयर सेन्टर की व्यवस्था का अनुश्रवण मरीजो से रैण्डम आधार पर फीडबैक लेने, केन्द्रीकृत व्यवस्था के तहत एम्बुलेन्स की सेवा का सुचारू रूप से संचालन सप्ताहांत में जनपद में सेनेटाइजेशन के विशेष अभियान का अनुश्रवण कोविड समर्पित इकाइयों में एडमीशन एवं डिस्चार्ज का रियल टाइम अनुश्रवण कोविड समर्पित चिकित्सा इकाईयों में साफ सफाई व्यवस्था की अनुश्रवण होम आइसोलेशन जैसे अहम बिन्दुओं पर जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए कि कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी गंभीरता से करते हुए इसे समय से पोर्टल पर अपलोड किया जाए। पूर्व की भांति कोविड-19 की जांच और तेज करें। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि घर से बाहर कम से कम निकलें। निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच अवश्य कराएं। कांटेक्ट ट्रेसिग की गति बढ़ाई जाए। आगामी त्योहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।