सम्भल। हयात नगर थाना क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर धतरा से लेकर सराय तरीन तक दौड़ते नजर आए अवैध खनन करते ट्रैक्टर ट्राली काफी लम्बे अरसे से खनन का कारोबार कर रहा। खनन माफिया अधिकारियों की आँख में धूल झोंक अपने काम को अंजाम दे रहा है। और रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले में धरती का सीना चीर बिना किसी कार्यवाही के भय से अवैध खनन कर काफी गहरी मिट्टी को ट्रैक्टर ट्रॉली से ढुलाई के कार्य मे लगा हुआ है।

लम्बे समय से खनन के कार्य को अंजाम देने वाले खनन माफिया को दांव पेंच भी कम याद नही है। बल्कि इतना खेला कूदा है कि बीते दिनों जब इसके खनन के भरे खराब वाहन जो कि थाना हयातनगर क्षेत्र के रसूलपुर धतरा की खबर लगी तो । अधिकारियों को दिखाने के लिए किसी किसान को मिली निजी कार्य हेतु की परमिशन ले आया । और अधिकारियों को भी चकमा देने में नही घबराया। लेकिन जब आज इसके द्वारा किये जा रहे खनन पर मौके पर जाकर देखा तो काफी गहराई के साथ खनन किया हुआ नजर आया ।

जब इस बारे में खनन अधिकारी द्वारा जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा कोई परमिशन नही दी गयी साथ ही जानकारी दी नूर हसन के बीते समय उनके द्वारा इसके अवैध खनन के कार्य पर कानूनी कार्यवाही की जा चुकी है।

रिपोर्ट खलील मलिक