सम्भल।जनपद के चंदौसी तहसील व कोतवाली चन्दौसी क्षेत्र के ओरछी तिराहे से इस्लामनगर जाने वाले मार्ग स्थित ए आर कोल्ड स्टोर में बीते गुरुवार की दोपहर अचानक पूरा आलू से भरा चेंबर लेंडर ढह गया, हादसे 24 लोगो में से 10 को जीवित निकाल लिया गया व 14 ने मौके व उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
मौके पर जिलाधिकारी मनीष बंसल व पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए और कोल्ड स्टोर के चेंबर के नीचे दबे मजदूरों को निकलने के लिए एक दर्जन से अधिक जेसीबी व क्रेनों को बचाव कार्य मे लगाया गया लगातार चले 30 घण्टे से अधिक चले इस ऑपरेशन में सभी दबे। हुए लोगो को जिंदा व मुर्दा निकाला गया ।इसी के साथ घटना स्थल पर कल बीते कल से शुक्रवार की शाम तक जिले भर के आला अधिकारी मौके पर खुद भी मेहनत कर घायलों को निकालते नज़र आए । शुक्रवार की शाम सब ही घायलों व मृतको को कोल्टस्टोर से बाहर निकाल कर जिला अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कल कोल्टस्टोर में 24 लोग दब गए थे जिनमें 14 लोग दम तोड़ चुके है। व 10 अभी भी घायलों जिनको निकाल लिया गया है । लेकिन अभी भी कोशिश जारी है कि कोल्टस्टोर को पूरा खाली कराया जाए ।
मौके पर मौजूद जिला चिकित्सक अधिकारी तरन्नुम रजा ने बताया कि कल घटना की जानकारी होते ही सम्भल व अन्य जनपद सहित 21 एम्बुलेंस को घटना स्थल पर लगाया गया था। इसी के साथ जनपद भर आयुष मान डॉक्टर सहित जनपद भर के चिकित्सकों को घटना स्थल पर बुला लिया गया था।
इसी के साथ DIG शलभ माथुर ने जानकारी देते हुए कहा कि कोल्टस्टोर का ऑनर मौके से कल ही फरार हो गया था। जिसकी तलाश जारी है। कोल्टस्टोर स्वामी पर विरुद्ध कार्यवाही जाएगी।

बाइट मुरादाबाद कमिश्नर आन्जनेय सिंह

बाइट जिलाधिकारी मनीष बंसल

बाइट डीआईजी शलभ माथुर

बाइट जिला चिकित्सक तरन्नुम रज़ा

सम्भल से खलील मलिक