सम्भल। हयातनगर थाना के पीछे ग्राम समाज की 6 भीगे जमीन पर डेरिया के नाम से जगह को समतल करा कर उस पार एक बीजेपी नेता द्वारा अवैध कब्जा कर प्लाटिंग कराई जा रही है।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब थाना हयातनगर के पुलिस चौकी सराय तरीन के शाहजी पूरा मोहल्ले में बीमारी के चलते एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी। जब उसकी अर्थी को लेकर शाहजी पूरे के लोग दाह संस्कार करने पहुंचे तो वहां पर रास्ते में 2 3 फीट के गड्ढे मैं पानी भरा हुआ था।

बताया गया जिस जमीन पर प्लाटिंग चल रही है वह जमीन भी जाटव समाज के लोगों के दाह संस्कार के शमशान की भूमि है।जिस पर बीजेपी के एक दबंग नेता ने अवैध कब्जा कर रखा है जो पूर्व में एक बैंक का चेयरमैन भी रह चुका है।बात झगड़े तक बढ़ गई जिसकी सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया उस समय दाह संस्कार की जगह पर वृद्धा का अंतिम दाह संस्कार कर दिया और ग्राम समाज शमशान की भूमि पर अवैध कब्जे की सूचना एसडीएम संभल को दी गई एसडीएम संभलने कल दिनांक 13:03 23 को दिन सोमवार मैं ऑफिस बुलाने के निर्देश दिए और कहा मौके पर लेखपाल को भेजकर इसकी जांच पड़ताल की जाएगी

तब पता चलेगी यह ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा या शमशान की भूमि है।तब कहीं जाकर शाहजी पुरे के लोगों को आश्वासन मिला फिर वहां से विरोध समाप्त कर वापस चले आए कल फैसला आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

सम्भल से खलील मलिक