उघैती थाना क्षेत्र के ग्राम शरह बरौलिया में रवि दास जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने रविवार को पथ संचलन निकाला। जगह-जगह लोगों के द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन किया।
सिद्व बाबा इंटर कालेज शरह बरौलिया के मैदान में स्वयं सेवक एकत्र हुए। जहाँ पथ संचलन से पूर्व योगेश जी जिला संघ चालक ने स्वयं सेवकों को सम्बोधन में पराक्रम पर चर्चा करते हुए पराक्रमी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर प्रकाश डाला साथ ही स्वामी विवेकानंद के भारत भ्रमण पर चर्चा की और साथ में अंग्रेजों से 200 वर्ष गुलाम रहने का इतिहास भी दोहराया।

पथ संचालन सिद्व बाबा इंटर कालेज से शुरू किया गया। जो कालेज से बाजार में होते हुए हरिजन बस्ती,ऊंचा मोहल्ला, होली चौक होते हुए । वहां से कालेज में वापस पहुंचकर समापन हुआ।
पथ संचालन में योगेश जी जिला संघ चालक, प्रदीप रस्तोगी नगर संघ चालक बिसौली प्रेमप्रकाश मिश्रा खण्ड संघ चालक , श्यामपाल पाठक , होम सिंह प्रधानाचार्य , सुभाष चौधरी,सर्वेश फौजी,अवनीश पाठक,विनीत पाठक ,फिदा हुसैन,परवेज आलम, अनिल कुमार शर्मा, मनोहर लाल गुप्ता, महेश शर्मा समेत बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने सहभागिता की। पथ संचलन में स्वयंसेवक घोष की ताल पर कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। पूर्ण गणवेश में स्वयंसेवकों को देखकर पथ संचलन देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोग खड़े रहे। इस बीच स्वयं सेवकों का पुष्प वर्षा के साथ लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक के पथ संचलन में सिद्व बाबा इंटर कालेज शरह बरौलिया के सेवानिवृत्त प्रधान लिपिक फिदा हुसैन व गांव के ही उच्च शिक्षित परवेज आलम एम. एस.सी.जीव विज्ञान ने मुस्लिम होते हुए पथ संचालन में भाग लेकर विभिन्नता में एकता का संदेश दिया।परवेज आलम की प्रारंभिक शिक्षा शिशुमन्दिर में हुई हैं व वर्तमान में सिद्व बाबा इंटर कालेज में शिक्षण कार्य कर रहे हैं।