जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों/निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी ने पी.ओ. डूडा को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत आवास पात्र लाभार्थियों को ही प्राप्त हो


जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज विकास कार्यों/निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई ।
जिलाधिकारी ने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जिन निराश्रित गौवंशों की अभी तक जियो टैगिंग नहींं हो पायी है उसे शीघ्र करायी जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओं में इस समय 94 प्रतिशत गायों का टीकाकरण हो गया है जिसे और अधिक बढ़ाया जाये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत सुधार करने की आवश्यकता है जिस पर उन्होंने उप निदेशक कृषि को निर्देश दिये कि इसमें शीघ्र सुधार किया जाये। उन्होंने कहा कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड में इस समय बरेली जनपद की स्थिति को तेजी से सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने राजकीय निर्माण सेतु निगम को निर्देश दिये कि लाल फाटक ओवर ब्रिज के दूसरी तरफ रास्ते में निर्माण कार्य चल रहा है जिसे दिसम्बर माह के अंत तक निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए।


जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि बजट के आभाव में जो भी निर्माण कार्य अभी तक अधूरे हैं उनकी एक सूची बनाकर प्रेषित की जाये। उन्होेंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि अन्त्योदय राशन कार्ड की प्रगति को शीघ्र बढ़ाया जाए। उन्होंने आवास विकास को निर्देश दिये कि श्रम विभाग का अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्यों में तेजी लाकर शीघ्र ही पूर्ण कराया जाए। उन्होंने पी.ओ. डूडा को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत आवास पात्र लाभार्थियों को ही प्राप्त हो।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बलवीर सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. मेघ श्याम, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आर.डी. पाण्डेय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी संतराम वर्मा, उप निदेशक कृषि दीदार सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवन्त सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत उमेश चन्द्र सोनकर, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।