बदायूं।भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जिले भर में जगह- जगह एकत्रित होकर मन की बात संवाद कार्यक्रम को सुना । भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने सिविल लाइन मंडल के बूथ संख्या 244, 245 पर कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम सुना। सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने बदायूं नगर के बूथ संख्या 228 माल गोदाम रोड पर जनता जनार्दन के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना। विधायक हरीश शाक्य ने बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 278 ग्राम कोठी नगला पर ग्रामवासियों के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना। इसी क्रम में पार्टी के चेयरमैन, ब्लॉक प्रमुख, सदस्य जिला पंचायत, सभासद, प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जगह- जगह मन की बात कार्यक्रम को सुना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी को शुभकामनाएंं दीं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोग अपने घरों पर तिरंगा फहराएं या उसे वहां लगाएं का आवाहन किया।


पीएम मोदी ने कहा कि नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधू ने देश का गौरव बढ़ाया है मैं सभी एथलीट और प्लेयर्स को शुभकामनाएं देता हूं युवा हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं। देश के खिलाड़ियों के लिए जुलाई बेहद एक्शन वाला माह रहेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि देश में खिलौने के क्षेत्र में वोकल फॉर लोकल की गूंज है इसका असर यह हुआ है कि पहले 3000 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के विदेशी खिलौने देश में आते थे लेकिन अब इनका आयात 70 फीसदी घट गया है अब भारत के खिलौने दुनिया में भेजे जा रहे हैं भारत करीब 2600 करोड़ रुपये से अधिक के खिलौने का निर्यात कर रहा है पहले यह अधिकतम 400 करोड़ रुपये था।
पीएम मोदी ने कहा कि जुलाई में एक बहुत ही रोचक प्रयास हुआ है इसका नाम आजादी की रेलगाड़ी और रेलवे स्टेशन है इस प्रयास का लक्ष्य है कि लोग आजादी की लड़ाई में भारतीय रेल की भूमिका को जानें देश में अनेक ऐसे रेलेवे स्टेशन हैं तो स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास से जुड़े है।
उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक महत्व रखने वाले देश के 75 रेलवे स्टेशनों की पहचान की गई है इनको सजाया जा रहा है और इनमें कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 31 जुलाई के दिन हम शहीद उधम सिंह जी को याद कर रहे हैं उन्हें मेरा नमन है।