बदायूँ। आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय बदायूं में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत “कन्या भ्रूण हत्या एक अभिशाप” विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। एनएसएस छात्रा इकाई की कार्यक्रम अधिकारी डॉ बबिता यादव के निर्देशन में संपन्न हुई प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीए द्वितीय वर्ष की एकता सक्सेना को प्राप्त हुआ। दूसरे स्थान पर बलराम यादव एवं तीसरे स्थान पर दीपांशी मिश्रा रही।
विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान की सफलता इस बात पर निर्भर है, कि भारतीय समाज में कन्या भ्रूण हत्या को घोर अपराध की दृष्टि से देखा जाए। उन्होंने कहा कि जिस देश में कन्या की शक्ति के रूप में पूजा की जाती है उसी देश में कन्या भ्रूण हत्या भी की जाती है जो सभ्य समाज के लिए कलंक है।उन्होंने कहा कि इस बुराई को दूर करने के लिए शिक्षित समाज को आगे आना होगा।
इस अवसर पर डॉ डाली, डॉ संजीव राठौर,डॉ प्रेमचन्द,डॉ राकेश कुमार जायसवाल, डॉ मितिलेश, डॉ गौरव सिंह,डॉ सचिन राघव,डॉ सारिका शर्मा,डॉ बरखा, डॉ राजधारी यादव आदि उपस्थित थे।

रिपोर्टर – भगवान दास