पुलिस देख, मशीन छोड़ भागे खनन माफिया।

कुंवर गांव। जिले में अधिकारियों की नजर में भले ही अवैध खनन बंद क्यों न हो लेकिन उसका जमीनी स्तर पर नजारा कुछ और ही है । जहां खनन माफिया प्रतिदिन स्थानीय पुलिस व नेताओं अन्य दलालों से मिलकर जमीन की कोख खाली करने में लगे हुए हैं । जहां वह प्रतिदिन राजस्व विभाग को हजारों का चूना लगा रहे हैं ।

ऐसा ही मामला कुंवर गांव थाना क्षेत्र का सामने आया है जहां सोमवार रात दुगरैया के जंगल में अवैध बालू खनन चल रहा था जहां दुगरैया से मशीन द्वारा मिट्टी खोदकर गांव इमलिया के एक व्यक्ति के प्लाट में डाली जा रही थी।
जिसकी कोई परमीशन नहीं थी जब इसकी भनक कुंवर गांव थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा को लगी तो वह तुरंत अपने मय फोर्स के साथ दुगरैया के जंगल में पहुंच गए। जहां पुलिस को देख खनन माफिया भाग खड़े हुए वह मौके से ट्रेक्टर ट्रालियां भगा कर ले गए और एक ट्रेक्टर में जुड़ी मशीन मौके पर ही छोड़ गए। जहां थाना प्रभारी ने खनन माफियाओं को जंगल में बहुत तलाश किया लेकिन वह नही मिले जहां थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा मिट्टी मशीन को थाने ले आए और उच्च अधिकारियों को सूचना देकर मशीन को सीज कर दिया। अचानक हुई कार्यवाही से खनन माफियाओं माफिया हड़कंप मचा हुआ है ।

सूत्रों के मुताबिक अवैध खनन थाने के एक चर्चित सिपाही के माध्यम से चल रहा था जो सिपाही काफी लम्बे समय से कुंवर गांव थाने में ही जमा हुआ है ।

इस संबंध में थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा का कहना कि एक मशीन द्वारा मिट्टी खनन चल रहा था सूचना पर पहुंचकर मशीन को पकड़ लिया खनन माफिया भागने में कामयाब रहे मशीन को पकड़ कर सीज कर दिया है।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर