कुंवर गांव। होली का त्यौहार नजदीक आते ही मिलावटखोर हुए सक्रिय इस समय त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है महाशवरात्रि से लेकर होली तक नमकीन और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट का खेल शुरू होने लगा है जिसे रोकने के लिये खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी कब सुध लेंगे ।खाद विभाग के अधिकारी छापामारी के नाम पर खानापूर्ति करते नजर आते हैं । जहां शहर, कस्बे से लेकर देहात तक मावा में मिलावट खोरी होनी शुरू हो गई है।
खाद विभाग के अधिकारियों के संरक्षण में सिंथेटिक दूध का भी काम जोरों पर चल रहा है। जहां कुंवर गांव कस्बे से जुड़े देहात क्षेत्र के अनेकों गांवों में पाउडर से दूध बनाने का काम जोरों पर चल रहा है। जहां दूधिए दूध को निर्मित कर कुंवर गांव कस्बे में खपाने का काम करते हैं । जिससे मिष्ठान्नों पर मिलावटी मिठाई भी तैयार की जाती है । जिससे होली के त्योहार पर मिलावटी मिठाई खाने से प्रभाव पड़ सकता है । सैंपल लेने के नाम पर अधिकारी दूधियों से आर्थिक सांठगांठ कर कर चले जाते हैं ।

जबकि डीएम दीपा रंजन के निर्देशन में अभिहित अधिकारी व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के यहां छापामारी प्लान तैयार हो चुका है।

इस संबंध में फूड चीफ इंस्पेक्टर धंनजय शुक्ला का कहना है कि मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है अगर कुंवर गांव में ऐसा मामला पाया जाता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर