केन्द्रीय राज्य मन्त्री के हस्तक्षेप के वाद गांव से रात 10 वजे गया शव जिला मुख्यालय।

बदायूं। अलापुर थाना क्षेत्र में मुरादाबाद फरुखाबाद राज्य मार्ग पर अलापुर थाना क्षेत्र के गांव अभियासा के समीप रामौतार के भटटा के पास बाईक सवार ने साइकिल सवार के टक्कर मार दी। जिससे साईकिल सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया सूचना मिलते ही परिजन घटना स्थल पर पहुंच गये। आपको बता दें थाना क्षेत्र के गांव अभियासा निवासी कैलाश 50 पुत्र सोवरन सिंह मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे साइकिल से अलापुर किसी कार्य से गये थे लौटते समय लगभग 11 वजे वह अपने गांव अभियासा वापिस आ रहे थे तभी वाइक सवार दोनों लोग आलापुर थाना क्षेत्र के कस्वा सखानू निवासी सुनील पुत्र जय सिंह व टिंकू कश्यप पुत्र चंद्रपाल भी किसी निजी कार्य से म्याऊं आ रहे थे। तभी अलापुर व म्याऊं के बीच रामौतार ईट भट्टे के पास बाईक सवार ने साइकिल सवार के टक्कर मार दी जिसके कारण कैलाश गम्भीर रूप से घायल हो गया गयी। जिससे सिर में गंभीर चोट आयी। वहीं घटना की जानकारी पर घायल कैलाश को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया। जहां हालात खराब देखते हुए, जिला अस्पताल में डॉक्टरो ने प्राथमिक उपचार के बाद बरेली के लिए रेफर कर दिया। जहाँ दोपहर के समय अभियासा निवासी कैलाश की बरेली ले जाते समय मौत हो गयी। घटना के बाद पुलिस ने बाईक व बाइक पर सवार दोनों लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मृतक कैलाश के भतीजे भूप सिंह राजपूत पुत्र व्रजपाल सिंह राजपूत ने वताया कि कैलाश के मृत्यु की सूचना चौकी इंचार्ज म्याऊ धनजय पाण्डेय को दी उन्होनें वताया कि कैलाश के मृत शरीर को बदायूं ले आओ बदायूं में पोस्टमार्टम करा देगें जब कैलाश के शरीर को बदायूं लाकर चौकी इचार्ज को फोन कर सूचना दी और पोस्ट र्माडम को कहां तो चौकी इन्चार्ज ने बहार होनें का हवाला देते हुए पोस्ट मार्डम कराने में असमर्थता जताते हुए विवेचना कर कार्यवाही का भरोसा दिलाया परेशान होकर परिजन कैलाश के मृत शरीर को घर ग्राम अभियासा ले आये और रोड पर रखकर जाम लगानें की वात करने लगे जैसे ही यह सूचना चौकी इचार्ज म्याऊ धनजय पाण्डेय को मिली तो वह पंच नामा का सामान लेकर मृतक के घर जा धमके और पचनामा भरकर पोस्ट मार्डम की वात करने लगे लेकिन परिजन एंव ग्रामीणों ने रात में पंचनामा भरने का विरोध कर दिया और कैलाश के मृत शरीर को घर ले जाकर रख लिया।

चौकी इचार्ज ने परिजनों को वताया कि तहरीर के आधार पर रिर्पोट दर्ज कर ली गयी है और आगे की कार्यवाही की जायेगी।

वहीं परिजन एंव ग्रामीणाे का कहना था कि पुलिस की कार्य शैली के कारण पुलिस से लोगों का भरोसा उठता जा रहा है पुलिस की लापरवाही के कारण कैलाश का पोस्ट मार्डम मंगलवार को नहीं हो पाया वहीं ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा था। 

 इधर कैलाश की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बहीं कैलाश के वच्चे एंव पत्नी का रो रोकर बुरा हाल था कैलाश खेती बाड़ी कर अपना एवं परिवार का पालन पोषण करते थे।

अलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम अभियासा के कैलाश 50 पुत्र सोवरन सिंह के एक्सीडेट में सुबह 10 बजे से नये-नये मोड़ आते रहे पुलिस की लापरवाही एक्सीडेंन्ट में साफ झलकती दिखी बरेली में मौत होंना बदायूं शव 4 वजे आना पोस्ट मार्डम के लिए पुलिस को फोन करना न सुनने पर शव घर लाकर रोड जाम करने का प्लान तैयार करने के बाद पुलिस हरकत में आयी।

उसके वाद ग्रामीणों ने अपने केन्द्रीय राज्य मन्त्री सजतीय को फोन कर घटना की जानकारी दी केन्द्रीय मन्त्री ने तत्काल मामले का सज्ञांन लेते हुए जिलाधिकारी दीपा रजंन से वात की उसके वाद कैलाश के पोस्ट मार्डम के लिए रात में ही शव को बदायूं रात 10 जिला मुख्यालय ले गये। 

रिपोर्टर – राजेन्द्र कुमार