बदायूं। अनुसूचित जाति के लोगों की बारात रोकने के विरोध में दूसरे पक्ष ने बारातियों पर हमला कर दिया। हमले में बरेली के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शनिवार को पुलिस में युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। मृतक के रिश्तेदार ने मोहल्ले के ही आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।
वारदात सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कॉलोनी बाबा की है। यहां रहने वाले आकाश कुमार की बहिन आकांक्षा सागर की बरात उझोली से आई थी। बरात में नाते-रिश्तेदार शामिल होने के लिए आए थे। जिसमें बरेली जिले के बिशारतगंज थाना क्षेत्र के गांव अतरछेड़ी के अरविंद कुमार पुत्र खमानी भी आए थे। रात करीब 10:00 बजे बरात बैंड बाजों के साथ चल रही थी। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने बारात चढ़ने का विरोध किया और एक राय होकर बारातियों पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।
घटना की शिकायत पर थाना पुलिस पहुंची। पुलिस के आने के बाद आरोपी मौके से भाग निकले। पुलिस ने घायल अरविंद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शनिवार तड़के करीब चार बजे अरविंद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आकाश कुमार ने मोहल्ले के ही आरोपियों के खिलाफ युवक की हत्याकर जातिसूचक गालियां के आरोप पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने में जुट गई है। इंस्पेक्टर आरके तिवारी का कहना है, की युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

रिपोर्टर – भगवान दास