बदायूं। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि रामचंद्र मिशन पुलिस व एसओजी की टीम ने रिलायंस थर्मल पावर को जाने वाले रास्ते मंदिर के पास से मुठभेड़ के दौरान 6 अंतर्राज्यीय अपराधियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में पुलिस मुठभेड़ में छह बदमाश गिरफ्तार कर जेल भेजे गए हैं। प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार ने एसओजी पुलिस टीम के साथ सहायक मुठभेड़ के दौरान शाहजहांपुर जनपद के एक गैंग के छः बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने और पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार शहर तमाम जिलों में सराफा दुकानों से जेवर और नगदी चुराने की बात स्वीकार की है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण, नगदी, असलहे दरअसल यह गिरफ्तार किए गए बदमाश शाहजहांपुर के एक गिरोह के बताए जा रहे हैं जो बिहार सहित कई जनपदों मे मेडिकल हुआ ज्वेलरी शॉप के ताले शटर तोड़कर घटना को अंजाम दिया करते थे. सभी बदमाश शाहजहांपुर जनपद केथाना निगोही क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।

पुलिस मुठभेड़ के बाद बदमाशों के पास से पुलिस ने 9 किलो चांदी के आभूषण 11 लाख रूपये से अधिक नगदी, 10 किलो 500 ग्राम सोने चांदी के आभूषण, तीन तमंचे छ जिंदा कारतूस एक खोखा कारतूस, दो चाकू पांच नकब लगाने के उपकरण एक केस में मोबिल पर्ची दो हिसाब पर्ची चार मोबाइल फोन बरामद हुए. बदमाशों ने जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि मेडिकल ज्वेलरी की दुकानें काटकर बिहार व गया सहित कई जनपदों में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

बदमाशों ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि बिहार के थाना क्षेत्र मगध मेडिकल जनपद गया बिहार में करीब 1 हफ्ते पूर्व सर्राफा व्यापारी की ज्वेलर्स दुकान से अज्ञात बदमाशों द्वारा शटर काटकर तोड़कर काफी मात्रा में सोने व चांदी के आभूषण चोरी हुए थे। पुलिस ने देर शाम मुखबिर की सूचना पर हरदोई चौराहा के बीच रिलायंस थर्मल पावर को जाने वाले रास्ते के पास नाकाबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने जान से मारने की नियत से फायर किया गया. पुलिस बाल बाल बच गई गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है फिलहाल पुलिस ने सभी बदमाशों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिपोटर – राहुल अवस्थी