Sambhal: Widow elderly woman Javitri Devi pleaded for justice to Gulabo Devi, Minister of State, Government of Uttar Pradesh.

जनपद संभल के चंदौसी में 82 वर्ष की एक विधवा बुजुर्ग महिला जावित्री देवी मुरादाबाद निवासी ने उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री गुलाबो देवी से लगाई न्याय की गुहार।
82 वर्ष की एक विधवा बुजुर्ग महिला मुरादाबाद के दिनदार पुरा निवासी के साथ उसकी एक बड़ी बहन सावित्री देवी 86 वर्ष विधवा व निसंतान पिछले 60 – 65 वर्षों से साथ में रहती है पिछले दिनों 14 मार्च 2021 को उसका देहांत हो गया। जावित्री देवी लगभग 6 माह से अपनी पुत्री शीनू गुप्ता के साथ चंदौसी में रहकर अपना इलाज करवा रही है बहन सावित्री देवी के देहांत पर वे मुरादाबाद अपने निवास पर गई थी उसकी अंत्येष्टि उपरांत उनकी छोटी बहन आशा देवी उनका पुत्र रचित गुप्ता पुत्री ज्योति अग्रवाल व दामाद विकास अग्रवाल घर पर आए हुए अलमारी खोलकर उसमें से दो लाख रुपये व सोने चांदी के जेवर व बैंक का पोस्ट ऑफिस की पास बूके एफडी यह कह कर ले गए कि यहां पर वह सुरक्षित नही है जब आपको आवश्यकता होगी हम आपको दे देंगे कुछ समय के बाद जब जावित्री देवी ने उन सभी चीजों को मांगा तो आशा देवी व उनके पुत्र पुत्री व दामाद की नियत बदल गई और उन सभी चीजों को देने से इंकार कर दिया। साथ ही जावित्री देवी के चंदौसी वापस आने के बाद इन चारों ने दिनदार पुरा मोहल्ले में उनके मकान पर कब्जा करने की कोशिश की जिस पर जावित्री देवी ने मुख्यमंत्री सहायता केंद्र लखनऊ पर फोन पर सूचना दी और112 नंबर की पुलिस ने आकर इन सभी को फटकार ते हुए वहां ना आने की हिदायत देते हुए कब्जा नहीं होने दिया।
महिला ने बताया अपराधी बेखौफ हैं वह कह रहे हैं कि हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है ।

संभल से कपिल अग्रवाल और अवनीत चौहान की रिपोर्ट

बाइट :- गुलाब देवी मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार

बाइट :- शीनू गुप्ता भाजपा नेत्री पीड़ित की बेटी

By Monika