Increased cases of corona virus, both the administration and the health department are engaged in preparations.

AGRA में corona virus के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. ताज महल जैसे टूरिस्ट प्लेस पर covid help desk गठित कर दी गई है.कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच अब ताज नगरी आगरा में भी CORONA के मामलों में इजाफा होने लगा है. ऐसे में आगरा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं ऐसी जगह जहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं या यात्री पहुंचते हैं वहां COVID HELP DESK गठित कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ vaccination अभियान को गति देने के लिए वैक्सीन भी लगवाने की व्यवस्था है.
आगरा के सबसे बड़े Railway Station Cantt Railway Station पर उन्होंने पाया रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सैंपलिंग की जा रही है. साथ ही दक्षिण भारत से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है, क्योंकि दक्षिण भारत के केरल, कर्नाटक जैसे राज्यों में स्थिति खराब हो रही है. वहीं जिन यात्रियों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है या एक डोज लगी है, उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है.
वहीं स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से लखनऊ लौटे यात्रियों का RECORD खंगालाना शुरू कर दिया है. कर्नाटक में CORONA के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बाद राजधानी में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. बीते कुछ दिनों में विदेश से लखनऊ पहुंचे यात्रियों की संख्या लगभग 800 की बताई जा रही है. इन 800 यात्रियों में 200 LUCKNOW के ही बताए जा रहे हैं. वहीं अन्य जिलों से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों का रिकॉर्ड संबंधित जिले के डीएम और सीएमओ को भेजने का कार्य जारी है.
UP सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य के हर जिले में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर एक मेडिकल टीम होगी जो यात्रियों के सैंपल इकट्ठे करेगी. यात्रियों की कड़ाई से जांच की जाएगी. किसी यात्री के POSITIVE पाए जाने पर उसे आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा.

By Monika