जिले को प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश

खैरथल-तिजारा, 8 अक्टूबर। जिला कलेक्टर किशोर कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सचिवालय खैरथल में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने नगर निकाय के अधिकारियों को आगामी दिवाली त्योहार को देखते हुए शहर में साफ सफाई तथा रोशनी पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए साथ ही त्योहारी सीजन में खाद्य पदार्थों में मिलावट की संभावना को देखते हुए जिला रसद अधिकारी एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश भी दिए। उन्होंने जिले को प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए आवश्यक कार्य योजना तैयार कर एक विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने सम्भावित मौसमी बीमारियों की रोकथाम, बिजली, पानी, सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं की सूचारू रूप से आपूर्ति एवं समीक्षा बैठकों की अनुपालना रिपोर्ट, सम्पर्क पोर्टल,

सीएमओ आदि की वर्तमान स्थिति एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने संपर्क पोर्टल के विभिन्न मापदंडों पर सभी अधिकारियों की समीक्षा कर आने वाली शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान डिप्टी सीएमएचओ ने तंबाकू फ्री अभियान के बारे में जानकारी दी जिस पर जिला कलेक्टर ने अभियान की सफल संचालन हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवपाल जाट कोषाधिकारी सुरेश कुमार बंसल, शिक्षा अधिकारी राजकुमार जैन, अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग विकास यादव, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी धर्मवीर यादव, अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग एससी महावर, नगर परिषद कनिष्क अभियंता मोतीलाल वर्मा, उपनिदेशक श्रम विभाग राकेश चौधरी, सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा