बदायूँ।भारतीय किसान यूनियन चढूनी का चौथे दिन भी मालवीय आवास ग्रह पर धरना जारी रहा। भाकियू कार्यकर्ता एसओ अलापुर द्वारा लिखे गए फ़र्ज़ी मुकदमे के ख़िलाफ़ धरना दे रहे हैं।
भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिला प्रभारी अजब सिंह के साथ कार्यकर्ताओं द्वारा खिरिया रहलू में बनी गौशाला की अव्यवस्थाओं के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने से प्रधान पति ने साख बचाने के लिए गौशाला केयर टेकर रामसिंह के द्वारा अलापुर एसओ से सांठगांठ कर कार्यकर्ताओं पर झूठा मुकदमा लिखवा दिया। पीड़ित कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों से बचाने के लिए संगठन ने सभी उच्च अधिकारियों से गुहार लगायी। जब अधिकारियों द्वारा अनसुना किया गया तो भाकियू नें मालवीय आवास ग्रह पर अनिश्चित कालीन धरना लगा दिया।


खिरिया रहलू में बनी गौशाला में कई दर्जन गौवंश भूख प्यास से तड़प कर मर गए। गौवंशों को प्रधान पति ने गौशाला व ग्राम समाज की भूमि में दफन कराकर मामले को छुपाने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन भाकियू ने अधिकारियों से जाँच कर कार्यवाही की माँग की जाँच तो हुई लेकिन कार्यवाही की माँग अभी तक पूरी नहीं हुई।
इन्हीं मामलों को लेकर भाकियू चढूनी ने अनिश्चित कालीन धरना शनिवार से लगा दिया। जो आज चौथे दिन भी जारी रहा। ज़िलाध्यक्ष सतीश साहू ने गौशाला संचालकों व एसओ अलापुर पर कार्यवाही के साथ कार्यकर्ताओं पर लिखे फ़र्ज़ी मुकदमें वापस न होने तक धरना जारी रखने की बात कही।
भाकियू के तेज तर्रार नेता ज़िला प्रभारी अजब सिंह राजपूत ने कहा जो किसान फ़र्ज़ी मुकदमा झेल रहे हैं वो पहले से ग़रीब व लाचार हैं उन्हीं को ग्राम प्रधान पति ने झूठे मुकदमे में फंसा दिया। अधिकारी भी इंसाफ नहीं कर रहे। लेकिन भाकियू ऐसे मजबूर कार्यकर्ताओं को इंसाफ दिलाने के लिए धरने पर डटी रहेगी साथ ही गौशाला संचालन कमेटी पर कार्यवाही कराकर ही धरने से हटेगी।


धरना स्थल पर धरने का नेतृत्व कर रहे अजब सिंह राजपूत , बदायूँ नगर अध्यक्ष आरिफ रज़ा, कुँवरगांव नगर अध्यक्ष इरफ़ान अहमद, उझानी ब्लॉक अध्यक्ष रामदास चौहान, लटूरी, रामेश्वर, छोटेलाल, राजेन्द्र सिंह, विजय सिंह, भगवान सिंह, छोटेलाल, राजपाल, रामसरन, कासिम खां, छेदालाल, रामौतार, शिवदयाल सागर सहित दर्जनों कार्यकर्ता धरने पर उपस्थित रहे।