जिला कलेक्टर ने बताया कि जिस नंबर से यह मैसेज कई अधिकारियों और परिचितों को गया है वह उज्बेकिस्तान रजिस्टर्ड नंबर है

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल एवं पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी को घटना की दी जानकारी

खैरथल-तिजारा 6 अक्टूबर जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने साइबर ठगी मामले के बारें में अवगत कराया, जिसमें साइबर ठगों ने एक विदेशी फर्जी व्हाट्सएप नंबर पर जिला कलेक्टर की फोटो लगाकर, अधिकारियों और परिचितों से साइबर फ्रॉड करने की कोशिश की गई।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि साइबर ठगी के इस गंभीर मामले में उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर अधिकारियों व परिचितों से साइबर फ्रॉड की कोशिश की गई है। जिला कलेक्टर ने बताया कि साइबर ठगों ने उनके एक फोटो का इस्तेमाल कर और उनके नाम से एक फर्जी विदेशी व्हाट्सएप नंबर के जरिए अकाउंट बनाकर इस साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष कुमार एवं पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने

तत्काल रूप से जिला स्तर के अधिकारियों के ग्रुप और अन्य परिचितों को मैसेज कर साइबर ठगी से सावधान रहने की अपील की है और इस नंबर से किसी को भी मैसेज मिलने पर रिप्लाई व पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी अपील की है।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि कुछ अधिकारियों और उनके कुछ परिचितों को विभिन्न विदेशी नंबरों से उनके व्हाट्सएप चैटिंग पर कलेक्टर के नाम से मैसेज आ रहे हैं। अधिकारियों और परिचितों को मैसेज किया नंबर उज्बेकिस्तान का है, जिस पर उनकी फोटो लगी हुई है। इस पूरी घटना के बाद जिला साइबर टीम आईपी एड्रेस और अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है। जिला कलक्टर ने साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया जिस पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। ऐसे मामले नागौर व भीलवाड़ा में भी हुए है पिछले कुछ दिनों में।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा