जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील आंवला में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

तहसील आंवला क्षेत्र से आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में समीक्षा कर उनके निस्तारण हेतु दिए समुचित निर्देश

बरेली, 05 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील आंवला के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जहां जिलाधिकारी ने जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस, चकबंदी, स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास विभाग आदि से संबंधित कुल 112 शिकायतें प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता सियाराम पुत्र प्यारे निवासी ग्राम मोहम्मदपुर पथरा ने बताया कि अपनी भूमि पर के०सी०सी० बनवाने के लिये इण्डियन ओवरसीज बैंक में चार माह पूर्व गया था बैंक मैनेजर द्वारा के०सी०सी० बनाने के लिये सभी कागज जमा कर लिये तथा तभी प्रार्थी को हार्ट अटैक आ गया था कुछ दिन बाद जब वह बैंक में अपनी के०सी०सी० बनवाने के लिये गया तो बैंक मैनेजर के०सी०सी० बनाने को मना कर दिया और प्रार्थी के सभी प्रपत्र वापस कर दिये। जिस पर जिलाधिकारी ने अग्रणी जिला प्रबंधक को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायतकर्ता इस्लाम खां पुत्र नन्नुकालां ने बताया कि दैवीय आपदा वर्ष 2022 में मकान गिर गया था तथा पन्नी डालकर जीवन यापन कर रहा हूँ, जिस पर जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश दिये कि जांच कराकर सम्बंधित को आवास दिलाने की कार्यवाही की जाये।

जिलाधिकारी ने तहसील आंवला से आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये गये कि जिस गांव से तथा जिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं सम्बंधित अधिकारी उस गांव में जाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण कराये तथा पूर्व में कराये गये निस्तारणों की गुणवत्ता की भी जांच करें।

उक्त से पूर्व जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये जन कल्याणकारी योजनाओं के स्टालों का भी अवलोकन किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी आंवला नहने राम, तहसीलदार आंवला सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।